नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडमौसम

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट,कई जिलों में वज्रपात के साथ भारी बारिश की संभावना

रांची:झारखंड की राजधानी रांची समेत आस पास के सभी जगहों में आज सुबह से ही तेज बारिश के कारण मौसम में बदलाव नजर आ रहा है. प्रदेश के कई अन्य जिलों में भी बारिश के कारण मौसम में ठंडक महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विज्ञान विभाग ने रांची समेत झारखंड के कई जिलों में अगले 3 घंटों के दौरान भारी बारिश और वज्रपात के पूर्वानुमान जारी किए हैं. मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक अगले 3 घंटों में प्रदेश के दर्जनभर जिलों में वज्रपात के साथ बारिश की प्रबल संभावना है. विभाग ने इसके मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुमला, सिमडेगा, रांची, खूंटी, पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला खरसावां, रामगढ़, बोकारो और गिरिडीह जिले में अगले 3 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है.

साथ ही कई स्थानों पर वज्रपात यानी बिजली गिरने की भी आशंका है. विभाग ने इसके लिए तात्कालिक मौसम चेतावनी जारी की है और लोगों को बारिश और वज्रपात के दौरान सतर्कता बरतने की सलाह दी है. मौसम विज्ञान केंद्र ने इन जिलों के लोगों के लिए जारी चेतावनी में कहा है कि मौसम साफ होने तक लोग अपने घरों में रहें.

मौसम के सामान्य होने का इंतजार करेंविभाग ने अपनी सलाह में कहा है कि मौसम के हालात को देखते हुए लोगों से आग्रह है कि वे सतर्क और सावधान रहें. सुरक्षित स्थान में शरण लें, पेड़ के नीचे न रहें और बिजली के खंभों से भी दूर रहें. मौसम विभाग के पूर्वानुमान अधिकारी के हवाले से जारी चेतावनी में किसानों को भी खेतों में न जाने की सलाह दी गई है. कहा गया है कि मौसम साफ होने तक किसान खेतों में न जाएं, मौसम के सामान्य होने का इंतजार करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button