नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीशिक्षा

कोरोना का खौफ: राज्य के स्कूलों में सामूहिक आयोजनो पर लगी रोक,सरकार ने जारी किए आदेश

सरकार के सचिव ने स्कूलों के लिए जारी किये आदेश

रांची: सरकार के सचिव राजेश कुमार शर्मा ने सूबे के सभी उपायुक्त,सभी क्षेत्रीय शिक्षा संयुक्त निदेशक,
सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी,सभी जिला शिक्षा अधीक्षकों को विद्यालयों में कोविङ-19 से संबंधित प्रोटोकॉल के अनिवार्य रूप से अनुपालन के संबंध पत्र जारी किया है।उन्होंने अपने पत्र में जिक्र किया है कि कई राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इसलिए विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है. शिक्षा सचिव ने कहा है कि स्कूलों को खोले जाने के समय आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से जारी एसओपी का सख्ती से पालन सुनिश्चित कराना है.

शिक्षा सचिव ने पत्र में इस बात पर विशेष रूप से फोकस किया है कि स्कूलों में ऐसी कोई भी गतिविधि नहीं करनी है, जिसमें सामूहिक भागीदारी की संभावना हो. सभी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों, रसोईया और अन्य कर्मचारियों को अनिवार्य रूप से टीका का दोनों डोज लेना होगा. उन्होंने सभी उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि तमाम सरकारी स्कूलों और आवासीय विद्यालयों में कोरोना की नियमित जांच होनी चाहिए. इधर सभी प्राइवेट स्कूलों ने अभिभावकों को निर्देश दे रखा है कि अगर बच्चे को बुखार आता है तो कोरोना जांच के बाद ही स्कूल भेजना है.

विद्यालयों के पूर्नसंचालन से संबंधित विस्तृत दिशानिर्देश जारी किये गये हैं तथा इसके दृढ़ता से पालन का अनुरोध किया गया है।एनएफ,उपरोक्त संदर्भ में तथा कोविड-19 के संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुये पुनः इस पत्र के माध्यम से दिशानिर्देश दी जा रही है। सभी स्तर पर एक ठोस रणनीति बनाते हुये
दिशानिर्देश को दृढ़ता से अनुपालित कराये जाने की आवश्यकता है ताकि इस वैश्विक महामारी से
सफलता पूर्वक निपटा जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button