नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

रिंकू खान हत्याकांड: मुर्शिद ने रची साजिश बबलू राइडर ने मारी गोली,आज पुलिस करेगी खुलासा

रांची पुलिस ने इस मामले के साजिशकर्ता मुर्शीद खान, शूटर बबलू राइडर सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है

रांचीःराजधानी रांची के चर्चित 17 नंबर की पार्षद पति हत्या कांड की साजिश मुर्शीद ने रची थी.शबाना खान के पति रिंकू खान की हत्या 45 लाख रुपए के विवाद में मुर्शीद ने करवाई थी,पैसे के चलते मुरशिद ने रिंकू खान की गोली मरवा कर हत्या करवा दी. रांची पुलिस ने इस मामले के साजिशकर्ता मुर्शीद खान, शूटर बबलू राइडर सहित पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.
आज रांची के एसएसपी करेंगे खुलासा।

हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और बाइक बरामद

हत्याकांड के मुख्य आरोपी मुरशिद आलम समेत तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है,
इसमें अपराधी बबलू राइडर शामिल है,अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस ने हथियार और बाइक बरामद कर लिया है,मालूम हो की 16 अप्रैल की शाम बाइक सवार अपराधियों ने हिंदपीढ़ी में पार्षद पति रिंकू खान को मार कर हत्या कर दी थी।
अब पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा ली है।

इफ्तार के बहाने बुलाया और घर से निकलते ही करवा दिया हत्या

मुर्शीद ने रिंकू खान को अपने घर पर इफ्तार की दावत दी,इफ्तार के बाद जैसे ही रिंकू खान उसके घर से निकला पहले से तैयार खड़े अपराधी बबलू राइडर और उसके एक और साथी को यह सूचना मुरशिद ने दे दी कि रिंकू खान उसके घर से निकल गया है. रिंकू खान जैसे ही अपने दोस्त के साथ घर से निकला कुछ ही दूरी पर पहले से घात लगाए राइडर ने उसे चलती बाइक से ही गोली मार दी और फरार हो गया.रिंकू खान की हत्या की साजिश रचने वाला मुर्शीद मूल रूप से पश्चिम बंगाल के आसनसोल का रहने वाला है. मुर्शीद ने जानबूझकर पूरी प्लानिंग के तहत रिंकू खान को अपने घर बुलाया था ताकि वह यह बहाना बना सके कि भला किसी को अपने घर बुलाकर वह क्यों मारेगा. इसी बात को बार-बार बोल कर पुलिस से मुर्शीद ने बचने की भरसक कोशिश की. लेकिन पुलिस के सामने आखिरकार वह टूट गया और पूरी सच्चाई बताई.
मुर्शीद का नाम नशा और जाली नोट के कारोबार में भी आया था. इसे लेकर पुलिस ने कई बार मुर्शीद के घर छापेमारी भी की थी. जबकि पूर्व में वह जाली नोट के कारोबार की वजह से जेल जा चुका है. जेल से छूटने के बाद वह जमीन के कारोबार से जुड़ा था. रिंकू के साथ मिलकर भी वह जमीन का कारोबार कर रहा था.

रांची से भाग रहा था मुरशिद एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

रिंकू खान की हत्या के तुरंत बाद मुरशिद रांची से बाहर निकलने के लिए एयरपोर्ट की तरफ भागने लगा. लेकिन तकनीकी सेल के जरिए पुलिस के द्वारा वह पकड़ा गया. मुरशिद ने अपना मोबाइल बंद कर दिया था. पुलिस ने उसे ट्रैक करते हुए एयरपोर्ट इलाके से दबोचा है. उसके पकड़े जाने के बाद उसके चालक विक्की सहित अन्य को दबोचा गया. फिलहाल पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button