नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडधार्मिकसेहत

मकर संक्रांति में दही चुड़ा खाने से 11 लोग हुए बीमार,2 की हालत गंभीर

हजारीबागः मकर संक्रांति में दही चुड़ा खाने से लोग बीमार हुए हैं. हजारीबाग में फूड प्वाइजनिंग के इस मामले में 11 लोग बीमार हुए हैं, जो एक ही परिवार के सदस्य हैं. पूरा मामला चौपारण पंचायत बरहमौरिया के ग्राम सोनपुरा का है. जहां मकर संक्राति के अवसर पर दही चुड़ा खाने से एक ही परिवार के 11 लोग बीमार पड़ गए. जिसमें दो की नाजुक हालत को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए हजारीबाग रेफर कर दिया है.

हजारीबाग में विषाक्त भोजन खाने से लोग बीमार हुए हैं. इस संबध में बताया गया कि शुक्रवार की शाम में गांव के ही मोहन यादव की तबीयत बिगड़ने लगी. जिसके बाद सुबह होते-होते घर के सभी सदस्यों को उल्टी और दस्त होने लगा. जिसके बाद सभी को सामूदायिक अस्पताल चौपारण में प्राथमिक उपचार के लिए चौपारण लाया गया. जहां प्रभारी डॉ. भुनेश्वर गोप के द्वारा इलाज किया गया और एक युवक को हजारीबाग रेफर किया गया. इस संबंध में प्रभारी डॉ. गोप ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग की शिकायत थी. जानकारी के मुताबिक जो दही इन लोगों ने खाए थे उसका रंग देखने में अलग लग रहा था, शायद दही में ही कुछ समस्या होगी.

बीमार लोगों के नामः फूड प्वाइजनिंग से बीमार लोगों ने केदार यादव, मोहन यादव, उनकी पत्नी शीला देवी, गोतनी सुनीता देवी, पुत्री प्रीति कुमारी, प्रिया कुमारी, नेहा कुमारी, मधु कुमारी, पुत्र मनीष कुमार, शिवम कुमार, पंकज कुमार शामिल हैं. इलाज के बाद सभी के स्वास्थ्य में सुधार है. फूड प्वाइजनिंग से बीमार बाकी दो का इलाज हजारीबाग में किया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button