नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीसेहत

कोरोना के बढ़ते मामलों से इन राज्यों में बिगड़े हालात,झारखंड में मिले 110 नए मरीज

रांची:1 साल के कोरोना काल में संक्रमित मरीज बढ़ने की ये सबसे तेज रफ्तार मानी जा रही है,
हर रोज मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है,
पिछले दो दिनों में ही करीब 91 हजार नए मामले बढ़ गए हैं और एक हफ्ते की बात करें तो इसमें ढाई लाख की वृद्धि हुई है. एक समय ऐसा लग रहा था कि भारत ने संक्रमण को काबू में कर लिया है, पांच राज्यों ने उसे बेकाबू कर दिया है। इन राज्यों में महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश शामिल हैं, जहां से कुल 80.5 फीसद नए मामले हैं। इन राज्यों में स्थिति गंभीर होती जा रही है।

झारखंड में मिले 110 नए मरीज,
जांच में तेजी रही तो मरीजों की संख्या भी बढ़ेगी,इस माह हो जायेंगे 1000 सक्रिय मरीज

कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद

देश में Corona वायरस के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। महाराष्ट्र, पंजाब, मध्य प्रदेश और राजस्थान समेत कई राज्यों में सरकारों ने सख्ती दिखाते हुए स्कूल-कॉलेज बंद किेए जाने की घोषणा कर दी है। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 मार्च तक कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। उन्होंने कक्षा एक से आठ तक के सभी परिषदीय और निजी स्कूलों में दिनांक 24 से 31 मार्च तक और अन्य शिक्षण संस्थानों में जहां पर परीक्षाएं आयोजित नहीं हो रही हैं, वहां 25 से 31 मार्च तक अवकाश करने के निर्देश दिए हैं।

लॉकडाउन के संकेत

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को कहा कि लोगों को Corona से संबंधित गाइडलाइन का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि राज्य को दूसरे लॉकडाउन से बचना है तो सुरक्षा नियमों को पालन करना होगा। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का मत है कि कुछ शहरों में यदि कोविड-19 के नये मामले बढ़ते रहते हैं तो लॉकडाउन लगाना जरूरी हो सकता है।

मंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे कहा कि यदि अगले कुछ दिनों के दौरान राज्य में रोजाना मामले 25000-30000 के बीच रहते हैं तो हमें कुछ कड़े कदम उठाने होंगे. उनका विचार था कि यदि आंकड़े बढ़ते रहेंगे तो हमें कुछ शहरों में लॉकडाउन लगाना होगा।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button