नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

5 बच्चों की हो रही थी तस्करी, पुलिस ने किया रेस्क्यू, 3 मानव तस्कर गिरफ्तार

गिरिडीह :मानव तस्करी के लिए सूरत ले जाये जा रहे पांच बच्चों को जिले की ताराटांड़ थाना पुलिस ने फौरी कार्रवाई करते हुए जंहा तस्करों के चंगुल से सुरक्षित मुक्त करा लिया वंही इस मामले में तीन मानव तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्करों में बबलू सोरेन, दिनेश मंडल और मुन्ना मंडल शामिल है। सभी बिहार के जमुई जिले के निवासी बताये जाते हैं। पुलिसिया पूछताछ के क्रम में दबोचे गये तीनो तस्करों ने बताया कि वह इन पांचों बच्चों को गिरिडीह के ताराटांड़ से सूरत ले जा रहे थे।

समाज कल्याण पदाधिकारी सह बाल संरक्षण समिति के प्रभारी पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम ने बताया कि मानव तस्करों के चंगुल से पुलिस द्वारा जिन पांच बच्चों को सुरक्षित बचाया गया है उनमे तिसरी के लोकायनयनपुर गांव निवासी मुन्ना कुमार और पंकज कुमार के अलावे देवरी के भेलवाघाटी निवासी पप्पू कुमार समेत बिहार के जमुई निवासी संतोष कुमार और संतोष मुर्मु शामिल है। समाज कल्याण पदाधिकारी अलका हेम्ब्रम ने बताया कि पांचों बच्चों को सुरक्षित कर लिया गया है और उनके परिजनों को भी इसकी सूचना दे दी गई है। अब बच्चों को सौंपने की प्रकिया पूरी की जा रही है।बताया जाता है कि मामले का खुलासा शुक्रवार की शाम को उस वक्त हुआ जब तस्कर इन बच्चों को एक टाटा मैजिक के माध्यम से ताराटांड़ से धनबाद रेलवे स्टेशन ले जा रहे थे। जहां से सभी सूरत के लिये प्रस्थान करने वाले थे। ताराटांड़ पुलिस को इस मामले की मिली गुप्त सूचना के आलोक में कार्रवाई करते हुऐ सभी पांचों बच्चों को मानव तस्करों से सुरक्षित बचा लिया और बच्चों को सूरत ले जाने वाले तीन मानव तस्करों को भी दबोच लिया। बहरहाल पुलिस पूरे मामले की गहन जांच पड़ताल में जुटी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button