नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

कंटेनर में मजदूर को जिंदा जलाने वाले 5 अपराधी गिरफ्तार

उग्रवादियों के नाम पर रंगदारी मांगते थे अपराधी

रांची:जिले के मैकलुस्कीगंज थाना क्षेत्र में 29 मई को कंटेनर में हुई आगजनी और इस आगजनी में एक व्यक्ति के मौत के मामले में रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 05 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को इनके पास से 1पिस्टल, 1 देशी कट्टा, कारतूस, लूटा हुआ मोबाइल और बाइक बरामद हुआ है।

उग्रवादी और मावोवादी संगठनों के नाम पर रंगदारी और वारदात को अंजाम देने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए रांची पुलिस ने 05 शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों द्वारा 29 मई की रात में सिंह इंफ्रास्ट्रूकचरल प्राइवेट लिमिटेड के ड्रिल मशीन लड़े कंटेनर को जलाने का आरोप लगा है। इस आगजनी में संजय भुइंया नामक मजदूर की जलकर मौत हो गई थी। जिसके बाद मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए मामले के उद्भेदन के लिए एक एसआईटी का गठन किया गया। पुलिस की जांच में ये बातें सामने आई की कंपनी से रंगदारी मांगी गई थी हालांकि इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी। वही जांच के दौरान ही पुलिस को एक ऑडियो क्लिप भी पुलिस के हांथ लगा जिसके बाद पुलिस उस ऑडियो क्लिप के सहारे मामले के आरोपी तक पहुंच इस पूरे मामले का उद्भेदन किया।
वही जांच में ये बाते सामने आई की ये गिरोह उग्रवादी संगठनों के नाम का इस्तेमाल कर इलाके में दहशत का माहौल तैयार कर रंगदारी वसूलने में जुटा था।

इस मामले में गिरफ्तार हुए आरोपियों में रवि मुंडा उर्फ प्रभात, रूपेश पाहन भी शामिल है जिनका पूर्व में भी आपराधिक इतिहास रहा है। वही इसके साथ ही महेश उरांव,दिनेश उरांव और अनीश केरकेट्टा शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button