नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडटेक्नोलॉजी

6 साइबर ठग गिरफ्तार, 12 मोबाइल,19 सिम व दो एटीएम कार्ड जब्त

देवघर: जिले में सक्रिय साइबर ठगी मामले के आरोपितों के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है गुजरात पुलिस ने देवघर पुलिस की मदद से शनिवार को एक साइबर ठगी के आरोपित को गिरफ्तार किया है इसके अलावा देवघर पुलिस ने पांच अन्य साइबर ठगों को ने पकड़ा है। इन लोगों के पास से पुलिस ने 12 मोबाइल, 19 सिम व दो एटीएम कार्ड किया है।

गुजरात पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया आरोपित शिवशंकर मंडल के खिलाफ गुजरात के पाटन जिला अंतर्गत वराही थाने में 22 सितंबर 2019 को साइबरस्पेस ठगी का मामला दर्ज हुआ था वह अब तक फरार चल रहा था वहीं एक अन्य आरोपित योगेश कुमार के खिलाफ भी छह फरवरी 2019 को मोहनपुर थाने में मामला दर्ज किया गया था पुलिस को उसकी काफी समय से तलाश थी वहीं एक अन्य आरोपित नितेश मंडल के खिलाफ दो अक्टूबर 2020 को साइबर थाने में मामला दर्ज किया गया था वह भी अब तक फरार था चार थाना क्षेत्र से पकड़े गए आरोपित I

छह साइबर ठगी के आरोपितों को जिले के चार थाना क्षेत्रों से पकड़ा गया है

छह साइबर ठगी के आरोपितों को जिले के चार थाना क्षेत्रों से पकड़ा गया है एसपी धनंजय कुमार सिंह को इनके बारे में गुप्त सूचना मिली थी इसी सूचना पर साइबर डीएसपी नेहा बाला के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के बांक व घोरमारा, रिखिया थाना क्षेत्र के ठढ़ीयारा, मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के एकद्वारा व चितरा थाना क्षेत्र के आसनबनी गांव से पकड़ा गया। पकड़े गए आरोपितों में योगेश मंडल मोहनपुर थाना क्षेत्र के घोरमारा, अर्जुन मंडल बांक, इंद्रदेव मंडल रिखिया थाना क्षेत्र के ठढ़ीयारा, शिवशंकर मंडल मारगोमुंडा थाना क्षेत्र के एकद्वारा व नितेश मंडल चितरा थाना क्षेत्र के असनबनी गांव का रहने वाला है। पुलिस इनके अन्य साथियों के बारे में पता लगा रही है वहीं इन सभी से साइबर ठगी के अवैध कारोबार के बारे में पूछताछ की जा रही है।

छापेमारी दल में साइबर थाना प्रभारी सुधीर कुमार पोद्दार, पुलिस निरीक्षक संगीता कुमारी, एसआइ रुपेश कुमार, मनोज मुर्मू, मो. अफरोज, संगीता रजवार, हरिश कुमार सिंह, अघनु मुंडा, पुष्पेश्वर दास, आतिश कुमार, अवधेश बाड़ा आदि शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button