नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

झामुमो सरकार देश की सबसे भ्रष्ट सरकार : अमित शाह

विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश भाजपा की विस्तारित कार्यसमिति में हुआ शंखनाद

रांची:केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।उन्होंने कहा कि देश भर में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) सबसे भ्रष्ट सरकार है। कांग्रेस के एक सांसद के घर से ₹300 करोड़ मिलता है। एक मंत्री के PA के घर ये ₹30 करोड़ मिलता है। कांग्रेस पार्टी जवाब दे कि ये पैसा किसका है? कांग्रेस ऐसे भ्रष्टाचारियों को लेकर चलती है और JMM भी उनके साथ है। झामुमो सरकार घपले घोटालों की सरकार है। श्री शाह रांची में आयोजित विस्तृत कार्यसमिति सम्मेलन में झारखंड के 26000 कार्यकर्ताओं और नेताओं को संबोधित कर रहे थे।

श्री शाह ने कहा कि 1000 करोड़ का मनरेगा घोटाला, 300 करोड़ का जमीन घोटाला, सेना की जमीन का घोटाला, 1000 करोड़ का खनन घोटाला, 40 करोड़ का शराब घोटाला, हजारों करोड़ों का ट्रांसफर पोस्टिंग का घोटाला इस सरकार के कार्यकाल में हुआ है। यह घोटाला और वादाखिलाफी करने वाली सरकार है। भारतीय जनता पार्टी वादाखिलाफी की एक लिस्ट लेकर राज्य की जनता के सामने जाने वाली है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि इस राज्य सरकार की वादाखिलाफी की लिस्ट और भाजपा के विकास कार्यों की सूची लेकर झारखंड के घर-घर में दस्तक देकर पार्टी के पक्ष में समर्थन जुटावें।

श्री शाह ने कहा कि एक आदिवासी मुख्यमंत्री आदिवासियों की चिंता करने की बजाय आदिवासियों के क्षेत्र में लैंड जिहाद, लव जिहाद कर भूमि का संतुलन भी बिगाड़ रहे हैं और जनसंख्या का संतुलन भी। हजारों घुसपैठिए आदिवासी बच्चियों के साथ शादी करते हैं, सर्टिफिकेट प्राप्त करते हैं, भूमि खरीदते हैं। अभी आदिवासियों की जनसंख्या घटी है। आने वाले दिनों में आदिवासियों की जनसंख्या और घटने वाली है। आदिवासियों की जनसंख्या केवल झारखंड में कम हो रही है। आप भाजपा की सरकार बना दो, हम जनसंख्या के मामले में एक श्वेत पत्र लाकर आदिवासी भाइयों के मामले में भूमि, जनसंख्या और आरक्षण तीनों सुरक्षित करने का काम करेंगे।

श्री शाह ने कहा कि जिस प्रकार झारखंड में घुसपैठ हो रही है यह यहां की युवाओं की नौकरियां को खा रही है। घुसपैठिए नौकरियों को प्राप्त कर रहे हैं और हेमंत सोरेन आंख मूंदकर वोट बैंक बढ़ाने में लगे हैं। हेमंत सोरेन के आदिवासी कल्याण का मतलब है अपने परिवार का कल्याण।

श्री शाह ने कहा कि आपने तो आदिवासियों का कल्याण नहीं किया परंतु भाजपा ने इस दिशा में कई उल्लेखनीय कार्य किया है। सबसे पहला आदिवासी मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी ने बाबूलाल जी को बनाने का काम किया। सबसे पहले आदिवासी राष्ट्रपति बनाने का काम किया तो इसी संथाल से भारतीय जनता पार्टी ने किया। संथाली भाषा को आठवीं अनुसूची में अटल जी ने डाला और अटल जी ने ही आदिवासी कल्याण मंत्रालय बनाया। हर स्टेशन पर संथाली में घोषणा करवाने का काम नरेंद्र मोदी ने किया।

श्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने नरेंद्र मोदी ने ओबीसी कल्याण के लिए भी बहुत सारे काम किए हैं। पिछड़ा वर्ग आयोग बनाया और पिछड़ों के अधिकार सुरक्षित किए। सबसे ज्यादा 27 प्रतिशत पिछड़े अगर एक मंत्रिमंडल में हैं तो वह नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल है। मोदी जी ने दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का जो कल्याण किया है, वह किसी सरकार ने नहीं किया है। मोदी जी ने सबसे बड़ा जो काम किया है वह देश को सुरक्षित करने का काम किया है। मैं आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों के साथ समस्त झारखंड की जनता के लिए अपील करने आया हूं कि इस घोटालेबाज सरकार को उखाड़ कर मोदी जी के नेतृत्व में कमल फूल की सरकार बनाइए। उन्होंने जेएमएम कांग्रेस को कहा कि वे लोग लिखकर रख लें 2024 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है।

श्री शाह ने कहा कि भाजपा ने झारखंड बनाया और भाजपा ने विकास भी किया। विकास की बात करें तो झारखंड में 4000 करोड़ से राष्ट्रीय राजमार्ग बनाया, 15000 करोड़ दिया, 58000 करोड़ रेलवे में दिया, 1000 करोड़ एयरपोर्ट के लिए दिया, एक एम्स दिया, देवघर में एक एयरपोर्ट दिया सहित गरीब कल्याण के कई काम मोदी सरकार ने किया। हमने विकास के साथ सुरक्षा भी दिया।

श्री शाह ने कहा कि मोदी जी झारखंड को ज्यादा ही तवज्जों देते हैं। आयुष्मान भारत योजना, मुद्रा योजना, झारखंड से लॉन्च किया। पीएम जनमन योजना भी लॉन्च किया तो धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा के गांव से किया। भगवान बिरसा मुंडा के गांव में जाने वाले पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं।

श्री शाह ने कहा कि इंडी अलायंस वाले कहते हैं कि हमने विकास किया है। हेमंत सोरेन जी, केंद्र में 10 साल कांग्रेस ने शासन किया और 10 साल भाजपा ने, आप हिसाब लेकर आइए, मैं तो भाजपा का हिसाब लेकर आया हूं। 10 साल में कांग्रेस ने झारखंड के विकास के लिए 84 हजार करोड़ रुपया दिया जबकि श्री नरेन्द्र मोदी जी ने प्रदेश के लिए 3 लाख 84 हजार करोड़ रुपया दिया। झारखंड को भाजपा ने बनाया और विकास भी भाजपा ने ही किया।

श्री शाह ने कहा कि बीजेपी कोई चुनाव जीतती है तो उसका कारण बूथ का कार्यकर्ता होता है जो चौबीसों घंटे सजग रहता है। मैं आपको भरोसा देने आया हूं, चाहे मोदी सरकार हो, बाबूलाल मरांडी की सरकार हो, अर्जुन मुंडा की सरकार हो या फिर रघुवर दास की सरकार हो, भाजपा सरकार ने कुछ ऐसा नहीं किया जिससे आपको (भाजपा कार्यकर्ता) सिर झुकाना पड़े। भाजपा सरकार ने ऐसा शासन किया है, जिससे आप (भाजपा कार्यकर्ता) जनता के बीच शान से सिर उठा कर जा पाएं।

श्री शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करोड़ों गरीबों को करोड़ों गरीबों को प्रतिमाह 5 किलो मुफ्त अनाज देने, 13 करोड़ गरीबों को गैस का सिलिंडर देने, 14 करोड़ शौचालय बनाने, घर घर बिजली, 3 करोड़ आवास और 5 लाख तक का मुफ्त इलाज की सुविधा देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया।

श्री शाह ने कहा कि अभी संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में न केवल झारखंड ने देशभर की जनता ने भाजपा का प्रचंड समर्थन किया। 60 साल बाद, इस देश के लोकतांत्रिक इतिहास में किसी एक नेता को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री चुना गया है। 2014, 2019 और 2024, देश की जनता ने मोदी जी को लगातार तीन बार प्रधानमंत्री बनने का सौभाग्य दिया है।

श्री शाह ने कहा कि लोकतंत्र में कई लोगों में विजय के बाद अहंकार आता है। झारखंड में भी ऐसे लोग सत्ता में बैठे हैं। परंतु पराजय के बाद अहंकार आया है ऐसा मैं पहली बार देख रहा हूं। देश में सरकार बीजेपी की बनी, चुनाव बीजेपी जीती और अहंकार कांग्रेस पार्टी को आया। संसद संसद में राहुल गांधी का कार्यकलाप देश की जनता ने देखा। इतना अहंकार दो तिहाई बहुमत के बाद भी कोई नहीं पालता है। इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अकेले 240 सीटें मिली है। पूरे इंडी गठबंधन को इतनी सीटें नहीं, फिर किस बात का अहंकार। कांग्रेस पार्टी को 2014, 2019 और 2024 तीनों में जितनी सीटें मिली, बीजेपी को 2024 में अकेली उससे अधिक सीटें मिली। बीजेपी तीसरी बार जीती है और ये हार को भी मानने को तैयार नहीं हैं।

श्री शाह ने कहा कि आप किस चीज का अहंकार पाले हुए हो। देश में 12 लाख करोड़ के घपले घोटाले करने का अहंकार है, परिवारवाद चलाने का, सुरक्षा के साथ खिलवाड़ का अहंकार है या फिर तुष्टिकरण करके अन्याय करने का अहंकार है ?

श्री शाह ने कहा कि झारखंड हमेशा से नक्सलवाद से पीड़ित राज्य था, लेकिन मोदी जी ने 10 वर्षों में बिहार और झारखंड से नक्सलवाद को समाप्त किया है।

इसके पूर्व श्री शाह ने भगवान बिरसा मुंडा, परमवीर चक्र अल्बर्ट एक्का, बटुकेश्वर दत्त को नमन करते हुए अपना संबोधन प्रारंभ किया। साथ ही भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेई को भी उन्होंने प्रणाम किया।

श्री शाह ने सभी कार्यकर्ताओं के अभिनंदन के साथ राज्य की जनता का भी आशीर्वाद देने के लिए आभार जताया। उन्होंने कहा कि झारखंड के हर बूथ से कार्यकर्ता आए हैं। मैं आप सभी का मनपूर्वक अभिनंदन करता हूं, आपकी ताकत से ही झारखंड में भाजपा 9 सीटें जीती है। मैं झारखंड की जनता का भी प्रणाम करता हूं, आभार जताता हूं। 2014 हो, 2019 हो या 2024… मोदी जी के नेतृत्व में आपने हमेशा हमारी झोली कमल से भर दी है। आपके प्यार के लिए आपको लाख-लाख बार प्रणाम।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button