नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांची

रांची में बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात,उतरी एनडीआरएफ की टीम, स्कूल बंद करने का आदेश

एनडीआरएफ की टीम ने 22 लोगों को रेस्क्यू किया

रांची:राजधानी में पिछले दो दिनों से जारी भारी बारिश से निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं.पंडरा, बांधगाड़ी इलाके में बढ़ जैसी स्थिति हो गई है,दीपाटोली स्थित बांधगाड़ी पूरी तरह बारिश के पानी में डूब चुका है. हालात इतने खराब हो गए कि एनडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू के लिए पहुंचना पड़ा. एनडीआरएफ की टीम ने 22 लोगों को रेस्क्यू किया.
खेलगांव के पीछे की बस्ती से लोगों को एनडीआरएफ ने निकाला
रांची में खेलगांव के रोड नंबर 5 में दिन में ही भारी जलजमाव हो गया. इसकी वजह से निचले इलाके में रहने वाले लोगों की जान आफत में आ गई. आखिरकार नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट फोर्स की टीम को उतारना पड़ा. खेलगांव के पीछे बस्ती में रहने वाले लोगों को एनडीआरएफ की टीम ने सुरक्षित बाहर निकाला. खासकर उन लोगों को जो बीमार और दिव्यांग हैं.

प्रशासन ने टोल फ्री नंबर जारी किया

शहर में रातु रोड इलाके में तो नगर निगम के खिलाफ लोगों का गुस्सा सड़कों पर देखने को मिला. लोगों ने जल सत्याग्रह करते हुए सरकार और नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया. रांची में हो रही बारिश से नगर निगम की तैयारियों की पूरी कलई खुल गई. नाली सफाई को लेकर नगर निगम की तरफ से पूर्व में कई दावे किए गए थे लेकिन वे दावे मानसून की पहली बारिश में ही बह गए. राजधानी के लगभग सभी इलाकों के हालात कुछ ऐसे ही हैं. शाम होते-होते शहर भर से जल जमाव की शिकायत आने के बाद निगम ने व्हाट्सएप नंबर और टोल फ्री नंबर जारी किया है. जो इस प्रकार है: 1800-570-1235 या व्हॉट्सएप 814-123-1235

किन किन इलाकों में सबसे ज्यादा परेशानी

राजधानी रांची के बांधगाड़ी के दीपा टोली इलाके में बाद जैसे हालात पैदा हो गए. कई घरों में पानी घुस गया. रेस्क्यू करने के लिए एनडीआरएफ टीम को बुलाया गया. एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन चला 35 लोगो को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया है. अरगोड़ा के पीपर टोली का इलाका भी जलमग्न हो गया है. हटिया के रिवर व्यू कॉलोनी में भी बाद जैसे हालात हैं. रिवर व्यू कॉलोनी के ऊपर मोहल्ला और नीचे मोहल्ले का संपर्क एक दूसरे से टूट गया है. कोकर, रातु रोड इलाके और हरमू इलाके में भी हालत खराब हैं. रातु रोड के पांच शील नगर में सड़क तालाब बन गई है और लोग घरों में कैद हैं. रांची के मांडर इलाके का हाल भी खस्ता है. कुडू से रांची जाने वाले नेशनल हाइवे में अत्यधिक बारिश होने के कारण डायवर्जन क्षतिग्रस्त हो गया है. वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. वैकल्पिक मार्ग दिया गया है.1. ब्राम्बे चौक से दाहिना मुड़कर पाली रोड पकडते हुए हाजी चौक रिंग रोड पर जाएं.2. ब्राम्बे चौक से बाएं मुड़कर यूनिवर्सिटी रोड होते हुए ठाकुरगांव रातू रोड होते हुए काठीताड चौक पर निकलें.

स्कूल बंद करने का आदेश

रांची समेत पूरे राज्य में हो रहे भारी बारिश के कारण कल शनिवार 3 अगस्त को सभी स्कूल बंद रहेंगे। क्लास प्ले ग्रुप से क्लास-12 के सभी सरकारी एवं निजी स्कूल को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button