नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineदेश-विदेश

मणिपुर में फिर हिंसा,पूर्व सीएम के घर पर रॉकेट से हमला,अब तक 6 की मौत

चुराचांदपुर में उग्रवादियों के तीन बंकर तबाह

न्यूजरूम टीम:मणिपुर एक बार फिर हिंसा की आग में झुलस रहा है. शुक्रवार से शुरू हुई हिंसा शनिवार को दूसरे दिन भी जारी है. बताया जा रहा है कि हिंसा के दौरान मैतेई समुदाय के एक बुज़ुर्ग की हत्या कर दी गई. इस घटना के जवाब में जिरीबाम जिले में पांच कुकी उग्रवादियों को मार दिया गया है.

हिंसा के बाद मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने शनिवार को इमरजेंसी कैबिनेट मीटिंग बुलाई. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. इससे पहले मणिपुर के पहले सीएम मैरेम्बम कोइरेंग के घर पर उग्रवादियों ने रॉकेट हमला किया. इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और छह अन्य घायल हो गए हैं।
हमले के बाद पूर्व सीएम के घर पर कमांडो तैनात कर दिये गये. इसके जवाब में सुरक्षा बलों ने पड़ोसी जिले चुराचांदपुर में तीन बंकरों को तबाह कर दिया और सैन्य हेलीकॉप्टर की मदद से हवाई गश्त की गई.
इस बीच, मणिपुर अखंडता पर समन्वय समिति ने बढ़ते कुकी हमलों
का आरोप लगाते हुए सार्वजनिक आपातकाल की घोषणा की है. समिति के प्रवक्ता खुरैजाम अथौबा ने कहा कि कुकी आक्रामकता दोगुनी हो गई है. पिछले कुछ दिनों में इंफाल पश्चिम में ड्रोन से बमबारी की कई घटनाएं हुई हैं. इनमें कई लोग मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button