नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडरांची

कोविड गाईडलाइन का उल्लंघन करने पर 45 व्यक्तियों को ले जाया गया कोविड सेंसीटाईजेसन कैम्प

उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमाशंकर सिंह के निर्देश पर जिले में आज भी मास्क-अप कैंपेन चलाया गया।

इस संबंध में उपायुक्त ने बताया कि कोरोना संक्रमण के उचित प्रबंधन तथा इसके फैलाव को खत्म करने के लिए सभी के सहयोग से आवश्यक उपाय सुनिश्चित किया जाना अति आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि मास्क का प्रयोग करने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु भारत सरकार, झारखंड सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा बारंबार सभी नागरिकों को निर्देशित किया गया है। परंतु जिला में विगत दिनों में आमजनों के बीच भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क का प्रयोग न करने एवं सामाजिक दूरी का पालन न करने की सूचना प्राप्त हो रही है, जिससे संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ सकता है।

इसी क्रम में जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद द्वारा कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर की जानकारी को आमजन तक पहुंचाने एवं जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से गुरुवार, 08 अप्रैल 2021 से प्रतिदिन प्रातः 8:00 बजे से सायं 5:00 बजे तक मास्क अप कैंपेन चलाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस अभियान के दौरान शनिवार को झरिया बाजार, कतरास मोड़, करकेंद, भूली, बैंक मोड़, पुराना बाजार, नया बाजार, रेलवे स्टेशन, ओजोन प्लाजा, शक्ति मंदिर, सरायढेला, बिग बाजार, स्टील गेट, हीरापुर, सिटी सेंटर तथा गोविंदपुर के भीड़ भाड़ वाले स्थलों पर फ्लाइंग स्क्वायड की टीम द्वारा बिना मास्क लगाए एवं सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे लोगों को जागरूक किया गया।

इसके बावजूद भी कुछ नागरिक द्वारा इसका अनुपालन नहीं करने पर उन्हें बस के माध्यम से जैप-3 कैंप स्थित कोविड सेंसीटाईजेशन कैंप में लाया गया।

अभियान के संबंध में अनुमंडल पदाधिकारी श्री सुरेंद्र कुमार ने बताया कि आज कुल 45 व्यक्तियों को कोविड सेंसीटाईजेशन कैम्प में लाया गया। कैंप में सभी लोगों की कोविड जांच कराई गई। तत्पश्चात उन्हें जागरूकता से संबंधित फीचर फिल्म दिखाया गया।

उन्होंने बताया कि सभी व्यक्तियों हेतु कैम्प में जलपान का प्रबंध किया गया है। अपराह्न 4 बजे तक बांड भरवाने के पश्चात सभी को छोड़ दिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button