नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडधार्मिकरांची

कोरोना माहामारी से बचाव के लिए हर रात 10 बजे अजान दी जाएजी:एदार-ए-शरीया

रांची : एदार ए शरीया झारखंड के काजीए शरीयत मौलाना मुफ्ती मोहम्मद फैजुुल्लाह मिस्बाही, प्रवक्ता मौलाना जसीमुद्दीन खान और इसलामी मरकज के नायब मोहतमिम कारी अय्युब रिजवी ने संयुक्त रूप से कहा है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए जहां मास्क, डिस्टेंसिंग व अन्य उपाय किए जाएं वहीं एक कारगर उपाय महामारी काल में अजान देना भी है। उलेमा ने कहा की अजान देने से घबराहट,बेचैनी व हर तरह की वबा एवं महामारी खत्म होने लगती है।

पैगंबरे इसलाम ने महामारी काल में अजान देने का हुक्म फरमाया है, एदार ए शरीया झारखंड ने कहा है कि कम अज कम सात दिनों तक रात के 10 बजे बिना माइक के अपने अपने घरों में अलग अलग होकर अजान पुकारें तो हमारा विश्वास है कि कोरेना महामारी कम होजाएगी और फिर खत्म हो जाएगी, उलेमा ने कहा कि नाजिमे आला हजरत मौलाना कुतुबुद्दीन रिजवी के नेतृत्व में राज्य भर में कोरोना महामारी के खातमे के लिए दुवाएं होरही हैं एवं सरकारी गाइडलाइंस को फॉलो करते हुवे अन्य उपाय किए जारहे हैं। गत वर्ष भी एदार ए शरीया झारखंड ने लॉक डॉउन काल में अग्रनिय कार्य किया था और अब भी समाज के लिए योगदान दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button