नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीसेहत

सदर अस्पताल में 60 बेड का आईसीयू शुरू

धनबाद: वैश्विक माहमारी की दूसरी लहर की चपेट में आए लोगों को उचित स्वास्थ्य प्रबंधन उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्प उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद श्री उमा शंकर सिंह ने आज संध्या स्वयं खड़े होकर सदर अस्पताल के नवनिर्मित आईसीयू की अंतिम तैयारियों को पूरा करवाया। मरीज भर्ती होने तक वे अस्पताल में ही देर रात तक डटे रहे।

मरीजों के अस्पताल में भर्ती होना शुरू होने के बाद उपायुक्त ने कहा कि दस दिनों के कड़े परिश्रम के बाद आज यह अस्पताल गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों को उपचार प्रदान करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा लोगों को बेहतरीन उपचार प्रदान करने के लिए सदर अस्पताल में उम्दा फैसिलिटी तैयार की गई है। यह अस्पताल किसी भी प्राइवेट अस्पताल से कम नहीं है। यहां गंभीर रूप से संक्रमित मरीजों के लिए आइसीयू बेड के साथ साथ वेंटिलेटर, ऑक्सिजन पाइप लाइन सहित अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध है।

उन्होंने कहा जिले के सभी डेडिकेटिड कोविड हेल्थ केयर सेंटर एवं अस्पताल में डॉक्टर सहित सभी स्टाफ के मनोबल को ऊपर उठाना है। सभी लोग अपने कर्तव्य का बखूबी निर्वाहन कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की निगरानी स्वयं उपायुक्त सीसीटीवी कैमरों द्वारा कर रहे थे।

इस मौके पर उपायुक्त श्री उमा शंकर सिंह, डीआरडीए निदेशक मोहम्मद मुमताज अली, सदर अस्पताल के नोडल डॉक्टर राजकुमार सिंह, सिविल सर्जन डॉक्टर गोपाल दास, डीएमएफटी के श्री शुभम सिंघल, श्री नितिन कुमार पाठक सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button