नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंड

जंगल में मशरूम चुन रही महिला पर जंगली भालू ने किया हमला,मौत

लातेहार: महुआडांड़ वन प्रक्षेत्र अंतर्गत चीरोपाठ गांव के बरडीह टोला निवासी जूलिया देवी (60) पति स्व जुल्युस नगेसिया की मृत्यु भालू के हमले से हो गई। इस संबंध में मिली जानकारी अनुसार जूलिया देवी शनिवार को सुबह पुटू ( मशरूम) चुनने के लिए जंगल गई हुई थी। इसी दरम्यान जंगल में भालू ने हामला कर मार डाला।

रेंजर वृंदा पांडेय द्वारा ने पुत्र रतु नगेसिया को पच्चीस हजार रुपया सहायता राशि दिया गया

घटना की सूचना पर रविवार की सुबह मृतका के परिजनों द्वारा वन विभाग को दी गई।इस पर महुआडांड़ वन प्रक्षेत्र के रेंजर वृंदा पांडेय, वनपाल अजय टोप्पो के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जहां पर जुलिया देवी का शव जंगल में पड़ा हुआ था। तत्काल राहत हेतु मृतका के परिजनों को वन विभाग के रेंजर वृंदा पांडेय द्वारा ने पुत्र रतु नगेसिया को पच्चीस हजार रुपया सहायता राशि दिया गया।

इस तरह की घटना में विभाग से चार लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी

वही रेंजर ने कहा कि जल्द ही सरकारी प्रावधान अनुरुप परिजनों को इस तरह की घटना में विभाग से चार लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज़ दिया। वहीं वन विभाग के अिधकारियों ने लोगों से कहा है कि वे जब भी जंगल की ओर जाएं तो काफी सतर्क रहें और जल्द लौट आएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button