नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिशिक्षा

सफाई कर्मचारियों का सम्मान बच्चो को बुक्स देकर मनाई अम्बेडकर जयंती

रांची: कांग्रेस छात्र संगठन झारखंड एन.एस.यू.आई के प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह एवं टीम ने बाबा साहब भारत रत्न डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर देश में फैल रहे कोरोना वायरस के दौरान सड़को पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया एवं जरूरतमंद बच्चो को बुक्स, कॉपी एवं स्टेशनरी सामान दिया। इस अवसर पर उन्होंने कर्मचारियों को मास्क,सेनिटाईजर, खाद सामग्री व माला पहनाकर उनका अभिवादन किया।

साथ ही जरूरतमंद बच्चे जिनके घर की आर्थिक स्तिथि कमजोर है उन सभी बच्चों को बुक्स, कॉपी एवं स्टेशनरी सामान दिया। इस अवसर पर इंदरजीत सिंह ने बताया कि बाबा साहब की जयंती पर एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन के निर्देशानुसार पर आज पूरे देश में कार्यकर्ताओं ने सफाई कर्मचारियों को सम्मानित एवं बच्चों को मददत किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष इंदरजीत सिंह ने कहा कि बाबा साहेब का हमेशा से एक ही सपना था कि समाज के निचले तबके को हर माध्यम व तरह से ऊपर उठाने का हर सम्भव प्रयास होना चाहिए। कोरोना लॉक डाउन के समय यू तो पुलिस, डॉक्टर, नर्स व हर कोई अपना फर्ज निभा रहा है परन्तु अपनी जान जोखिम में डालकर सफाई कर्मचारी तमाम देशवासियों को सुरक्षित रखने का काम कर रहे है।

इस मौके पर इंदरजीत सिंह ने बताया कि सफाईकर्मियों का सहयोग व साथ अमूल्य है इसलिए यह कहना उचित रहेगा कि यह हमारे सच्चे योद्धा है इसके लिए एनएसयूआई ने सफाई कर्मचारियों को सेनेटाइजर, मास्क व खाद्य सामग्री देकर एवं बच्चो को बुक्स, कॉपी, और स्टेशनारी सामान देकर उनके मनोबल को बढ़ाने का काम किया है और उन्हें आश्वस्त किया है कि उनके व उनके परिवारों के साथ तमाम कांग्रेस पार्टी व छात्र इकाई साथ खड़ी है। मौके पर आरुषि वंदनां, अमन यादव, आकाश कुमार,,युवराज सिंह, आकाश रजवार उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button