नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडधनबाद

घटिया निर्माण से नाराज लोगों ने नगर निगम के पीसीसी कार्य का किया विरोध

सांसद प्रतिनिधि भी घटिया निर्माण कार्य का लगाया है आरोप

धनबाद: धनबाद नगर निगम के द्वारा कतरास अंचल के वार्ड नंबर तीन में कई स्थानों पर हो रही पीसीसी सड़क के निर्माण कार्य को लेकर स्थानीय लोगों के द्वारा घटिया निर्माण कार्य का शिकायत किया है।बुधवार को गुजराती मुहल्ला के गुजरती स्कूल रोड में बन रही पीसीसी पथ की गुणवत्ता पर सवाल खड़ा किया है। कतरास चैंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव मनोज गुप्ता ने बताया कि इस रोड से भारी वाहन का भी आना जाना होता है लेकिन जिस प्रकार से संवेदक के द्वारा काम हो रहा है उसमें केवल बालू और गिट्टी नजर आ रही है मजबूत नही रहने पर कुछ ही दिनों के बाद टूट सकती है। वही स्थानीय निवासी अभिषेक कुमार तरवे ने बताया कि एकएक बिना सूचना के सड़क निर्माण किया जा रहा है सड़क के नीचे से वाटर बोर्ड से पानी का कनेक्शन है भारी गाड़ी के आने जाने से कई बार पाइप टूट चुका है यदि इस तरह से सड़क निर्माण कार्य मे अनियमितता बरती जाएगी तो कुछ ही दिनों के बाद सड़क टूट जायेगी।आगे कुछ स्थानों पर छोड़कर सड़क का काम हो रहा है। वही पंजाबी मुहल्ला में पत्रांक संख्या 37(टीसी) निविदा आमंत्रण सूचना संख्या डीएमसी/केएम 96/2018-19 दिनांक 25 जनवरी 2019 के ग्रुप संख्या 01 पंजाबी मोहल्ला से सुरेश केसरी के घर तक एवं कतरी नदी आदि में सड़क निर्माण का टेंडर वार्ड संख्या 3 में राशि 7,90,779 , 29 रुपये का आवंटन संवेदक मिथुन यादव भागा बांध पुटकी के साथ नगर निगम धनबाद के द्वारा किया गया था।इस योजना को निर्धारित समय पर पूरा नहीं किया गया। बल्कि ठेकेदार द्वारा पेटी कांटेक्ट में काम को वर्ष 2021 में शुरू किया गया। मामले को लेकर सांसद प्रतिनिधि प्रिंस शर्मा के द्वारा भी गंभीरता से कई सवाल उठाए गए। ग्रामीणों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि संवेदक ने जिस पेटी कांट्रेक्टर को कार्य दिया है वह कार्य घटिया स्तर का कर रहे हैं। एवं निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। पंजाबी मुहल्ला के ग्रामीणों ने बताया कि नगर निगम जो पैसा विकास कार्य में खर्च करती वह जनता के द्वारा टैक्स से वसूला गया पैसा है। इसलिए पैसे की इस तरह बंदरबांट नहीं होनी चाहिए।
बताते चलें कि इस घटिया सड़क निर्माण कार्य को लेकर सांसद प्रतिनिधि प्रिंस शर्मा भी विरोध जता चुके हैं। अब देखना यह है कि नगर निगम इस कार्य की जांच करवा कर संवेदक को ब्लैक लिस्टेड करता है या अनवरत इसी तरह नगर निगम का कार्य चलता रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button