नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडधार्मिकरांचीराजनीति

गो हत्या और प्रतिबंधित गो मांस बेचने का विरोध करने पर संजू प्रधान की हुई हत्या: बाबूलाल मरांडी

पुलिस के समक्ष हुई हत्या, बनी रही मूकदर्शक, भाजपा ने किया सीबीआई जांच की मांग

रांची:सिमडेगा में हुए हत्या को अमानवीय घटना करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता विधायक दल व पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि संजू प्रधान को घर से पकड़ कर ले जाकर पीटा गया और जिंदा जला दिया गया। इस दौरान पुलिस भी उपस्थित थी। पत्नी सपना देवी पुलिस से संजू को बचाने के लिए गिड़गिड़ाते रही, भीड़ पिटता रहा और जिंदा आग के हवाले कर दिया। मामले में श्री मरांडी ने ठेठईटांगर के दरोगा, डीएसपी और एसपी को बर्खास्त कर सीबीआई जांच की मांग की है।

श्री मरांडी ने परिवार को 10 लाख का मुवावजा और पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि दलित परिवार पर सोची समझी साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है, इस मामले में सफेदपोश का भी हांथ है।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ संजू प्रधान के घर गया, जहां संजू की पत्नी और मां से मुलाकात किया। संजू की पत्नी सपना देवी ने बताया कि संजू घर के समक्ष हाट यानी बाजार में गो मांस की बिक्री और गो हत्या का विरोध किया करता था। जिसके बाद कई लोगों ने धमकी भी दिया था। इसी बीच बम्बलकेरा में कुछ लोग इकट्ठा होकर बैठक किया। बैठक में संजू प्रधान को भी बुलाया गया। जहां ठेठईटांगर की पुलिस भी उपस्थित थी। पुलिस के समक्ष ही पिटाई की गई व जिंदा जला दिया गया। पुलिस इस क्रम में मूकदर्शक बनी रही। 15 किलोमीटर पर जिला मुख्यालय होने के बावजूद न ही सीनियर पदाधिकारी पहुंचे न ही अतिरिक्त फोर्स बुलाया गया। पत्नी सपना पुलिस को हवाई फायरिंग व अपने पति की जान बचाने की भीख मांगती रही किन्तु पुलिस ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने कहा कि घटना के बाद पुलिस ने तीन सफेद कागज पर सपना देवी से हस्ताक्षर करवा कर ले गयी। साथ ही पीड़ित परिवार के ही तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। जिनका इस वारदात से कोई लेना देना नहीं। उन्होंने कहा कि मामले को रफा दफा व दोषियों को बचाने के लिए साजिश रची जा रही है। लकड़ी काटने के आरोप की सच्चाई यह है कि मामला वन विभाग के अन्तर्गरत रजिस्टर्ड है। मामले को डायल्यूट किया जा रहा है। उन्होंने इस घटना को अमानवीय व क्रूर बताते हुए कहा कि पुलिस पर कार्रवाई हो और मामले की जांच सीबीआई से कराया जाए।

प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय मंत्री और रांची की मेयर आशा लकड़ा, प्रदेश उपाध्यक्ष गंगोत्री कुजूर, प्रदेश प्रवक्ता अमित सिंह उपस्थित थें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button