नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

बंशी बाबू का निधन न्यायजगत की अपूरणीय क्षति , राज्य में कोरोना की स्थिति बेहद भयावह लगे सख्त लॉकडाउन : डॉ . प्रणव कुमार बब्बू

रांची : झारखंड में लगातार बढ़ रहे कोरोना के कहर बद से बदतर होती जा रही है, जांच में मिले राज्य यूके के डबल म्यूटेशन स्ट्रेन, रेमडिसिवर को घोर किल्लत पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से रांची रिवॉल्ट : जन मंच, मैदान बचाओ संघर्ष समिति, मोराबादी महावीर मंडल, करमटोली सरना समिति, ऑल झारखंड आर्टिस्ट एंड कल्चरल एसोसिएशन, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा समेत विभिन्न सामाजिक और धार्मिक संगठनों की आपात बैठक हुई जिसमे राज्य में कोविड महामारी से बढ़ रहे बीमार और राज्य की लचर स्वास्थ व्यवस्था के बीच जान गवां रहे लोगों के प्रति सरकार का ध्यान आकृष्ट करते हुए डॉ. प्रणव कुमार बब्बू ने सरकार से मांग की की राज्य के लोगों की जान बचानी सबसे ज्यादा जरूरी है ।

रिम्स में भर्ती हुए एक कार्यकर्ता विजय कुमार दत्त पिंटू के अनुभव बेहद दुखद रहे न जरूरी दवा की सुविधा है ना उचित साफ सफाई रहती है लोग जमीन पे इलाज की आस में स्थिति बिगड़ते मजबूर देखते रहते हैं उचित इलाज के अभाव के कई लोग जान गवां चुके और उसपर भी अंतिम संस्कार के लिए भी लोगों को पंक्ति में इंतजार करना पड़ रहा इस से ज्यादा इमरजेंसी हालत और क्या हो सकती सरकार को इसपर तत्काल विशेष ध्यान देना सबसे ज्यादा जरूरी है, इंसानी जान की रक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण और कुछ नही सरकार को ज़रूरी दावा रेमडिसीवर जो आम आदमी क्या गंभीर मरीज तक के पहुंच से बाहर है उसकी उपलब्धता सुनिश्चित करना चाहिए।

डॉ. बब्बू ने कहा अभी जिस प्रकार से डबल म्यूटेशन और यूके के खतरनाक स्ट्रेन मिल रहे जिसके बारे में अभितक ना स्वास्थ्य विभाग को जानकारी है ना ही स्थानीय डॉक्टर को फिर ऐसे में सिर्फ भगवान भरोसे सबको नही छोड़ा जाना चाहिए 15 दिनों के लिए सख्त लॉकडाउन लगा देने से लोगों की अनावश्यक आवाजाही बंद होगी जिस से इस स्थिति पर काबू पाने में बहुत सहूलियत होगी। बैठक में राज्य के वरिष्टम न्यायविद अधिवक्ता बंशी प्रसाद बाबू के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई।

प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने वर्तमान स्थिति में अविलंब लॉकडाउन लगाने की मांग की, गिरिजा शंकर पेरीवाल ने सरकार के लॉकडाउन की प्रतीक्षा ना कर सभी से एक सप्ताह के लिए सेल्फ होम क्वारेंटाइन होकर अपनी और समाज हित में योगदान देने की बात कही और अतिआवश्यक स्थिति में मास्क लगाकर ही बाहर जाने की सलाह दी, उपेंद्र कुमार बबलू ने अस्पताल की स्थिति मजबूत करने और सभी से भाप लेने और गार्गल करने की अपील की, इस ऑनलाइन बैठक में प्रमोद कुमार श्रीवास्तव, अनुपमा प्रसाद, राकेश रंजन बबलू , उपेन्द्र कुमार बबलू, विजय कुमार दत्त पिंटू,सूरज कुमार सिन्हा, प्रीति सिन्हा, रंगोली सिन्हा, संजय अम्बष्ठ, संतोष दीपक,अशोक कुमार, गिरिजा शंकर पेरीवाल , मो. नदीम, सुनील सिंह, सुनील टोप्पो, कुमकुम गौड़, आलोक सिंह परमार, उज्ज्वल रॉय, सुकांतो मुखर्जी जयदीप सहाय, रजनीश श्रीवास्तव समेत 50 से ज्यादा लोगों ने अपनी बातें रखीं अनेक लोगों ने बहुमुल्य विचार व्यक्त किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button