नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंडरांची

बिट्टू खान हत्याकांड :6आरोपी गिरफ्तार ,गैंगवार में हुई थी हत्या

गिरफ्तार सभी अपराधी कालू लामा गिरोह से ताल्लुक रखते हैं

रांची:राजधानी रांची में बिट्टू खान मर्डर केस में रांची पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. रांची एसएसपी किशोर कौशल की अगुवाई में बरियातू थाने की टीम ने बिट्टू खान हत्याकांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी अपराधी कालू लामा गिरोह से ताल्लुक रखते हैं. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर बिट्टू खान मर्डर केस में इस्तेमाल किए गए हथियार और बाइक भी बरामद कर लिया गया है.

गिरफ्तार अपराधी लामा गिरोह के

बिट्टू खान हत्याकांड में जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है वे सभी कालू लामा गिरोह से ताल्लुक रखते हैं. जानकारी के अनुसार पुलिस ने इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले, हथियार मुहैया करवाने वाले और रेकी करने वाले सभी को धर दबोचा है. जिस हथियार से बिट्टू खान की हत्या की गई थी वह हथियार में पुलिस ने बरामद कर लिया है.
रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल मंगलवार की शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी मीडिया को देंगे.

मंगलवार को हुई थी हत्या

गौरतलब है कि बीते मंगलावर रांची के एदलहातू टोंटे चौक स्थित अखड़ा के पास गैंगवार में सरेशाम बाइक सवार अपराधियों ने बिट्टू खान पर ताबड़तोड़ गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी.अपराधियों ने बिट्टू को पांच गोली दागी मारी थी , घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी थी . बिट्टू खान कुख्यात कालू लामा हत्याकांड में शामिल था, वह कुख्यात लवकुश शर्मा के लिए काम करता था। कालू की हत्या के मामले में वह जेल गया था.

आठ महीने पहले ही निकला था जेल से

बिट्टू खान पर कुख्यात गैंगस्टर कालू लामा की रेकी कर हत्या कराने का आरोप लगा था. उस दौरान बिट्टू खान को गिरफ्तार कर लिया गया था. आठ महीना पहले ही वह जेल से बाहर आया था. कुख्यात कालू लामा की 27 जनवरी 2022 को मोरहाबादी मैदान के समीप गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.लव कुश शर्मा गिरोह के द्वारा कालू लामा की हत्या करवाई गई थी.बिट्टू खान पर आरोप था कि उसी ने रेकी कर अपराधियों को यह बताया था कि कालू लामा मोराबादी स्थित शिबू सोरेन के आवास के पास बैठा हुआ है, जिसके बाद उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में फरवरी 2022 में पुलिस ने बिट्टू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button