नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडधनबादराजनीति

भाजपा ने फूंका बीसीसीएल सीएमडी का पुतला

धनबाद:धनबाद में भाजपा और झारखंड उत्थान मोर्चा के बैनर तले बीसीसीएल सीएमडी का पुतला फूंका गया. इस दौरान स्थानीय युवाओं को आउटसोर्सिंग कंपनी में नियोजन देने की मांग की गई है.

धनबादः भाजपा और झारखंड उत्थान मोर्चा के बैनर तले शुक्रवार को बीसीसीएल एरिया नाइन कार्यालय विकास भवन के समक्ष बीसीसीएल सीएमडी का पुतला दहन किया गया. पुतला दहन कार्यक्रम के माध्यम से स्थानीय युवाओं को आउटसोर्सिंग कंपनी में नियोजन देने की मांग की गई है.

BCCL प्रबंधन के खिलाफ परिजनों ने किया प्रदर्शन

नियमों को ताक पर रख उत्खनन
कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे रिंकू शर्मा ने कहा कि राजापुर परियोजना में डेको आउटसोर्सिंग, बस्ताकोला में एटी देव प्रभा और एना परियोजना में आरके ट्रांसपोर्ट कंपनी में स्थानीय बेरोजगारों को जल्द से जल्द रोजगार दिया जाए. ऐसा नहीं हुआ तो इन कंपनियों के खिलाफ सड़क पर उतर आंदोलन करने को बाध्य होंगे. जरूरत पड़ी तो कंपनी का काम और ट्रांसपोर्टिंग बाधित कर दी जाएगी. रिंकू शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने 75 फीसदी स्थानीय लोगों को रोजगार देने की बात कही है, लेकिन यहां बाहरी लोगों से काम कराया जा रहा है. स्थानीय लोगों को दरकिनार कर आउटसोर्सिंग काम करा रही है, यहां घनी आबादी होने के बावजूद भी नियमों को ताक पर रखकर इन तीनों आउटसोर्सिंग कंपनी में कोयले का उत्खनन हो रहा है. बीसीसीएल प्रबंधन की मिली भगत के कारण नियमों को ताक पर रख उत्खनन किया जाता है, जबकि नियमानुसार स्थानीय युवाओं को रोजगार देना इनकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए.

परिचालन के लिए रूट डायवर्ट करने की मांग
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश आईटी सेल प्रभारी बप्पी बाउरी ने कहा कि इन कंपनियों की ओर से नियमों का उल्लंघन कर कोयला उत्खनन किया जाता है, ये कंपनियां पेड़ पौधों की जमकर कटाई करती हैं, जबकि पर्यावरण की रक्षा के लिए पौधारोपण नहीं किया जाता और न ही सड़क पर पानी का छिड़काव किया जाता है. बप्पी बाउरी ने कहा कि राजापुर परियोजना के पास वैकल्पिक सड़क होने के बावजूद ये मुख्य सड़क का इस्तेमाल करते हैं, जिससे आए दिन सड़क हादसों में लोगों की मौत होती रहती है, बीसीसीएल प्रबंधन अगर जल्द परिचालन के लिए रूट डायवर्ट नहीं करती है तो सड़क पर उतर कर आंदोलन किया जाएगा. बीसीसीएल व आउटसोर्सिंग प्रबंधन की मिली भगत से आम जनता को नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button