नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडराजनीति

बालूमाथ पहुंचे भाजपा नेताओं ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

भाजपा ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपया मुआवजा देने की मांग की

घटना की न्यायिक जांच हो -अमर कुमार बाउरी

बालूमाथ की घटना में दोषियों पर हो गैर इरादतन हत्या का मुकदमा

लातेहार:लातेहार जिला के बालूमाथ प्रखंड के सेरेगडा पंचायत के मननडीह में 7 बच्चियों की 18 सितंबर को करमा पर्व के विसर्जन के दौरान हुई मौत कोई आम घटना नहीं है। इस घटना के पीछे कई लोग और विभाग दोषी है। जिस तरह से यह घटना हुई है उससे यह प्रतीत होता है कि रेलवे द्वारा किए गए गड्ढे को किसी एक समुदाय, व्यक्ति विशेष, ठेकेदार आदि को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है। जांच में पता चलता है कि किसी व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए गड्ढे तैयार किए गए। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश के दिशा निर्देश पर भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा जिला प्रशासन एवं राज्य सरकार से यह मांग करती है कि पीड़ित परिवारों को अविलंब ₹1000000 मुआवजा, घटना की न्यायिक जांच, दोषियों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, रेलवे द्वारा किए गए गड्ढे को अविलंब भरा जाए। उक्त बातें चंदनकियारी विधायक सह पूर्व मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने मंगलवार को बालूमाथ के मननडीह में पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के दौरान कही। वे मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से घटना की जांच पहुंचे थे।  प्रतिनिधिमंडल में विधायक सिमरिया श्री किशुन दास, विधायक कांके श्री समरी लाल, पूर्व सांसद पलामू श्री ब्रजमोहन राम, पूर्व विधायक मनिका श्री हरे कृष्ण सिंह, पूर्व विधायक चतरा श्री जयप्रकाश भोक्ता, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा श्री नीरज पासवान, भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के उपाध्यक्ष श्री ध्रुव कुमार हरी, श्री प्रभात भुइंया, श्री विमल बैठा, महामंत्री श्री रंजय भारती, मंत्री श्री कमलेश राम, श्री विशाल वाल्मीकि, कार्यालय मंत्री श्री जोगेंद्र लाल, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य श्री कामेश्वर गंझु, प्रवक्ता श्री जीतन राम, सोशल मीडिया प्रभारी श्री राजीव राज लाल, सोशल मीडिया सह प्रभारी श्री नीरज नायक, जिला अध्यक्ष, लातेहार श्री बबन पासवान, जिला अध्यक्ष गढ़वा श्री लक्ष्मण राम, चतरा जिला अध्यक्ष श्री राजेश पासवान, जिला अध्यक्ष धनबाद ग्रामीण श्री प्रकाश बाउरी, जिला अध्यक्ष रांची महानगर श्री राम लगन राम, जिला प्रभारी लातेहार श्री राम देव भोक्ता एवं अन्य मोर्चा के पदाधिकारी उपस्थित थे।

प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवारों से मृतक बच्चियों की जानकारी ली।

मौके पर अमर कुमार बाउरी ने कहा कि 18 सितंबर को हुई इस घटना के बाद उपायुक्त लातेहार ने मौखिक रूप से एक जांच कमेटी तैयार कर मामले की जांच करने की बात कही, लेकिन आज 10 दिन गुजर जाने के बाद भी किसी भी प्रकार की जांच रिपोर्ट सामने नहीं आई है और ना ही कोई अधिकारी इस मामले पर जनप्रतिनिधियों से बात कर रही है।  उन्होंने कहा कि रेलवे की तरफ से विकास के नाम पर किए गए यह गड्ढे किसी विशेष समुदाय, व्यक्ति विशेष को फायदा पहुंचाने के लिए किए गए हैं।  उन्होंने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से ₹400000 का मुआवजा देने की घोषणा कहीं से भी उचित मालूम नहीं पड़ती है। जबकि पिछली सरकार ने ही ऐसी घटनाओं के बाद पीड़ित परिवार को ₹400000 आपदा प्रबंधन विभाग से तरफ से देने का प्रावधान बनाया था।  भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि इस घटना के बाद अभी तक मुख्यमंत्री के तरफ से कोई बयान नहीं आया है। जबकि होना यह चाहिए था कि मुख्यमंत्री स्वयं घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना देते। इस घटना की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। इसके अलग जिले के उपायुक्त का विवादित बयान भी इस मामले को अलग मोड़ देता नजर आ रहा है। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष को फोन पर कही बातों से यह लगता है कि जिला प्रशासन इस मामले को ठंडे बस्ते में डालने का प्रयास कर रही है। पीड़ित परिवारों से बात करते हुए उन्होंने आश्वासन दिया कि इस दुख की घड़ी में भारतीय जनता पार्टी एक परिवार की तरह उनके साथ खड़ा है और इस लड़ाई में वह जरूरत पड़ने पर केंद्र सरकार और अनुसूचित जाति आयोग को भी हस्तक्षेप करने का आग्रह करेंगे। पीड़ित परिवार खुद को असहाय न समझे। भारतीय जनता पार्टी हर स्तर पर इस लड़ाई में उनके साथ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button