नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

भाजपा सांसद निशिकांत दूबे को सस्ती लोकप्रियता हासिल करने की आदत है:कांग्रेस

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ. राजेश गुप्ता छोटू ने गोड्डा में रेल सेवा शुरू होने को लेकर भाजपा सांसद निशिकांत दूबे द्वारा जबरन क्रेडिट लेने की कोशिश को बचकानी हरकत और संघीय ढांचे की भावना के विपरीत बताया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ताओं ने झारखंड में रेल परियोजनाओं के विस्तारीकरण के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह वित्तमंत्री डॉ0 रामेश्वर उरांव के प्रति आभार व्यक्त किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि गोड्डा-दिल्ली हमसफर रेल लाइन के लिए वर्ष 2012 में तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ0 मनमोहन सिंह के कार्यकाल में राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक एमओयू हुआ, जिसके कारण राज्य में रेल सेवा के विस्तार को लेकर झारखंड सरकार की ओर से भी आधी राशि देने का निर्णय लिया गया, लेकिन अब जब परियोजनाएं पूरी हो गयी, तो हर बार की तरह भाजपा सांसद निशिकांत दूबे क्रेडिट लेने की होड़ में जुट गये। उन्होंने कहा कि निशिकांत दूबे की आरंभ से ही इस तरह से सस्ती लोकप्रियता हासिल करने और अखबारों तथा मीडिया में बने रहने की आदत रही है। इससे पहले भी कई कार्यक्रमों में वे विवाद और झंझट उत्पन्न करते रहे है और उसी तरह का प्रयास आज भी किया गया। उन्होंने कहा कि निशिकांत दूबे की वजह से ही गोड्डा-पिरपैंती रेल परियोजनाएं अब तक पूरी नहीं हुई, वहीं गोड्डा-रांची रेल परियोजना को लेकर भी उनकी ओर से कोई प्रयास नहीं किया गया। लेकिन पिछले चार-पांच दिनों से हमसफर एक्सप्रेस को लेकर इस तरह का माहौल बनाने की कोशिश में थे कि क्षेत्र में आपसी वैमनस्यता उत्पन्न हो।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि डॉ0 निशिकांत दूबे की इच्छा है, तो क्रेडिट भले ही अपने माथे पर ले लें, लेकिन झारखंड के विकास में बाधा डालने की कोशिश ना करें। उनकी इस तरह की कोशिश के कारण ही क्षेत्र में कई विकास योजनाओं में बाधा खड़ी हो जाती है, जिससे गोड्डा संसदीय क्षेत्र की जनता परेशान है। डबल इंजन की सरकार होते हुए भी गोड्डा रेल सेवा परियोजना पूरी नहीं हो पाई,वहीं दूसरी तरफ यूपीए की सरकार रेल और सड़क सेवा के विस्तारीकरण को लेकर हमेशा कार्य करती रही है,तीन बार के सांसद निशिकांत दुबे जी ने रेलवे विस्तारीकरण के लिए आज तक कोई प्रयास नहीं किया बल्कि विकास के सबसे बड़े बाधक बनते रहे और गरीबों के जमीन की लूट करते रहे।

प्रदेश प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि यह सभी को पता है कि राज्य सरकार के सहयोग से ही आज गोड्डा रेलवे के मानचित्र में जुड़ पाया है और यह काम केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार की सहभागिता से ही सफल हो सका है,ऐसे में सिर्फ निशिकांत दूबे द्वारा क्रेडिट लेने की कोशिश अत्यंत निंदनीय है।डा राजेश गुप्ता ने कहा वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव ने रेलवे परियोजनाओं की झारखंड में विस्तारीकरण के लिए लगभग ₹3500 करोड़ से अधिक की राशि आवंटित करने का फैसला किया है निशिकांत दुबे जी एवं भारतीय जनता पार्टी हमेशा ही राज्य के विकास के मार्ग को अवरुद्ध करने का काम किया है।राज्य सरकार शीघ्र ही गोड्डा-दुमका-रांची रेलवे से जोड़ने का काम करेगी ताकि गोड्डा के लोगों का भला हो सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button