नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान के तहत 24 घंटे सेवा करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

मेरा बूथ कोरोना मुक्त, चिकित्सकीय परामर्श, दवा, सैनिटाइजर, मास्क वितरण समेत कई कार्यक्रम 21 अप्रैल से होगा शुरू

भारतीय जनता पार्टी ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में “सेवा ही संगठन – अभियान 2′ की शुरुवात करेगी।
प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद श्री दीपक प्रकाश जी के निर्देशानुसार राज्य में covid 19 संक्रमण के कारण उत्पन्न हुई भयावह परिस्थितयों में राज्य की पीड़ित जनता के सहायता हेतु “हेल्पलाइन नं” जारी करते हुए कई सेवा कार्य प्रारंभ किया जा रहा है। जिनमें BJP 24X7 Covid Helpline No. 8102925807 जिसके तहत हेल्पलाइन पर कॉल कर निम्नलिखित सेवाएं प्राप्त की जा सकती हैं। जिनमें चिकित्सकों के पैनल में शामिल निम्नलिखित चिकित्सकों का परामर्श निःशुल्क प्राप्त किया जा सकता है

डॉ तुषार आर्य 9334152192, डॉ महेश 9431628295, डॉ रामजी प्रसाद 9576127347, डॉ सुनील अग्रवाल 9937460669 का नंबर शामिल है।

वर्मा ने बताया कि निजी एवं सरकारी स्वास्थ केन्द्रों एवं अस्पतालों पर उपलब्ध 02 बेड, Ventilators एवं सामान्य बेड आदि की सुविधाओं के बारे में लोगों को आवश्यक सुचना एवं सहायता प्रदान करना। जिनके घरों में सभी सदस्य संक्रमित हो गए हैं या बाजार से दवा लाने के लिए कोई व्यक्ति नहीं है, उनके घर तक आवश्यक दवा पहुँचाने की व्यवस्था करना। आवश्यकतानुसार लोगों को बेड मिले इसके लिए अस्पतालों से मरीजों का समन्वय करवाना।

21 अप्रैल से प्रदेश के सभी जिलों में उपरोक्त हेल्पलाइन नं जारी कर स्थानीय स्तर पर
भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा covid 19 संक्रमण से पीड़ित परिवार को चिकित्सकीय परामर्श, दवा आदि घर तक पहुँचाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी स्तर के जन प्रतिनिधि – सांसद, विधायक और वार्ड तक के चुने हुए सदस्य अपने क्षेत्र में उपरोक्त सभी सेवा कार्य प्रारंभ करेंगे। पुरे प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा आम जनता में sanitizer, mask का बड़ी संख्या में वितरण का कार्य 21 अप्रैल से प्रारंभ किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि Covid 19 संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनता को संक्रमण से बचने के उपायों के बारे में जागरूक करने का अभियान प्रारंभ किया जायेगा। इस अभियान के तहत “मेरा बूथ – कोरोना मुक्त बूथ” का लक्ष्य लेकर भाजपा कार्यकर्ता कार्य करेंगे। प्रवासी मजदूरों को हर संभव सहायता जिला एवं मंडल स्तर के कार्यकर्ताओं द्वारा हेल्पलाइन नं के माध्यम से उपलब्ध करायी जाएगी। युवा मोर्चा के द्वारा सभी जिलों में रक्तदान शिविरों का आयोजन कर जरूरतमंद लोगों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। महिला मोर्चा की बहनों के द्वारा बड़ी मात्र में मास्क बनाकर जनता में वितरित किये जायेंगे। उपरोक्त कार्यों के सम्पादन एवं समन्वय हेतु चार सदस्यीय प्रांतीय टोली का गठन भी किया गया है। जिसमें प्रदेश महामंत्री डॉ प्रदीप वर्मा, सांसद श्री संजय सेठ, विधायक श्री समरी लाल, उत्तरी छोटानागपुर प्रभारी श्री बालमुकुन्द सहाय, सांसद, विधायक व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button