नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

पूर्वग्रह से ग्रसित होकर बीएमसी हॉस्टल तोड़ा गया,नगर आयुक्त को निलंबित किया जाए: मोमिन कॉन्फ्रेंस

राँची: झारखंड प्रदेश मोमिन कॉन्फ्रेंस के प्रदेश कार्यालय में रांची जिला मोमिन कॉन्फ्रेंस की महत्वपूर्ण बैठक रांची जिला अध्यक्ष शमीम अख्तर आजाद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश अध्यक्ष आबिद अली अंसारी व राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद सगीर अंसारी उपस्थित रहे । पिछड़े मुसलमानों के लिए राँची का इकलौता छात्रवास बीएमसी होस्टल को सड़क चौड़ीकरण के नाम पर बिना किसी पूर्व सूचना तोड़े जाने की कड़ी निंदा की गई।नगर निगम के नगर आयुक्त के द्वारा पूर्वग्रह से ग्रसित होकर बीएमसी हॉस्टल को तोड़ने का आरोप लगाया गया। मोमिन कॉन्फ्रेंस राज्य सरकार से माँग की है कि नगर आयुक्त को निलंबित करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाए। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस संबंध में रांची जिला मोमिन कॉन्फ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल जल्द ही अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री एवं मुख्यमंत्री से मिलकर हालात से अवगत कराएगा। साथ ही सरकार से माँग की जाएगी कि अविलंब बीएमसी होस्टल की नव निर्माण का आदेश जारी किया जाए।

ज्ञात हो कि बीएमसी हॉस्पिटल का बिहार के तत्कालीन शिक्षा मंत्री डॉक्टर अब्दुल कयूम अंसारी के द्वारा 1952 में बनवाया गया था तब से समाज के दबे कुचले शोषित एवं पिछड़े वर्ग के छात्रों के लिए उपयोग हो रहा है।

प्रखण्ड प्रभारियों का मनोनयन
बैठक में रांची जिला मोमिन कॉन्फ्रेंस के प्रखंड प्रभारियों का मनोनयन किया गया है जिनके नाम निम्न वत हैं।
कांके – सलामत अंसारी
बुढ़मू– जाकिर अंसारी
चन्हो – जुल्फिकार अंसारी
बेड़ो – महेबुल ओहदार
इटकी – सलीम अंसारी
रातू – मियां जान अंसारी
नगड़ी – अनवारूल हक
नामकुम – जफर इमाम अंसारी ओरमांझी – तौहीद अंसारी
अनगड़ा – अब्दुल इमाम अंसारी मांडर – हाजी शमशेर अंसारी खलारी – अब्दुल्ला हबीब । इस मौके पर प्रदेश मोमिन कॉन्फ्रेंस के महासचिव मुफ्ती अब्दुल्ला अजहर कासमी , सचिव मास्टर सिद्दीक , मास्टर सवारत हुसैन, जबीउल्लाह अंसारी, महासचिव स प्रवक्ता जफर इमाम अंसारी, कोषाध्यक्ष अख्तर हुसैन, तनवीर आलम, प्रदेश सचिव फिरोज अंसारी ,जमाल अंसारी आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button