नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

अपने घर, खेत-खलिहान, जल-जंगल-ज़मीन की रक्षा के लिये सुखदेव को वोट दें : बंधु तिर्की

वोट की चोट से भाजपा से अन्याय का बदला लेने की कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के नेताओं की हुंकार.

रांची:लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत मांडर विधानसभा क्षेत्र के इटकी प्रखण्ड के इटकी बाजार टांड में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की ने कहा कि अपने घर, खेत-खलिहान, जल-जंगल-ज़मीन, देश और संविधान की रक्षा के लिये कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत की जीत को सुनिश्चित करना सभी की जिम्मेदारी है. श्री तिर्की ने कहा कि कांग्रेसी ही आदिवासी पहचान, सम्मान और सही अर्थो में मुद्दे की बातों के सहारे चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस ही देश को विकास के रास्ते पर ले जा सकती है जबकि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केवल ध्रुवीकरण के बल पर सत्ता बरकरार रखना चाहते हैं. श्री तिर्की ने कहा कि आज देश में आदिवासी अस्मिता के साथ ही आदिवासी पहचान की स्थिति कायम रखने के साथ ही सभी जाति, धर्म और समुदाय में सद्भावना कायम रखने में कांग्रेस का ही हाथ है न कि किसी और का.
सभा को संबोधित करते हुए श्री तिर्की ने आरोप लगाया कि नरेन्द्र मोदी से नेतृत्व में काम कर रही सरकार केवल आपसी भेदभाव, महंगाई, बेरोजगारी आदि को बढ़ावा देकर देश में एक वैसा वातावरण कायम करना चाहती है जिसका फायदा केवल और केवल प्रधानमंत्री के कुछेक उद्योगपति मित्रों को हो. श्री तिर्की ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने देश भर में जिस वातावरण को कायम कर दिया है उसका खामियाजा देश के आदिवासियों, अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) अल्पसंख्यकों के साथ ही सभी लोगों को भुगतना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि आज यह देश की जरूरत है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए कांग्रेस को विजय दिलायी जाये क्योंकि आज की लड़ाई केवल राजनीतिक नहीं बल्कि सामाजिक भी है और लोकतान्त्रिक व्यवस्था को बचाने के लिये है इसका दूरगामी प्रभाव हम सभी के भविष्य पर पड़नेवाला है. उन्होंने कहा कि भारत में आपसी सद्भाव, संप्रभुता, एकता, अखंडता आदि के साथ-साथ इस बात को भी सभी ध्यान में रखें कि कौन सरकार देश के सभी लोगों का समान विकास कर सकता है.
इस अवसर पर अपने संबोधन में लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस एवं इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार सुखदेव भगत ने कहा कि आदिवासियों के स्वभाव में सच के लिये लड़ना है और उनके लिये यह चुनौती के साथ-साथ जीवन-मरण का प्रश्न भी है. श्री भगत ने कहा कि आज इटकी प्रखण्ड के साथ ही लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र में सभी लोग सच्चे मन से लड़ने को तैयार हैं भले ही वह भाजपा का प्रत्याशी हो या उसके द्वारा खड़ा किया गया कोई नकली उम्मीदवार. श्री भगत ने कहा कि वैसी शक्तियों को पहचानने की जरूरत है जो आदिवासियों के साथ ही अनुसूचित जाति, अन्य पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यकों के साथ ही सभी लोगों के बीच दीवार खड़ी करता है.
इस अवसर पर अपने संबोधन में मांडर की विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव न केवल झारखण्ड बल्कि देश के ख्याल से भी बहुत चुनौतीपूर्ण और महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि वैसी धर्मनिरपेक्ष सरकार की जरूरत है जो सभी को समान नजरिये से देखे. श्रीमती तिर्की ने कहा कि पिछले 10 साल में सभी ने वैसी जुमलेबाजी वाली सरकार देखी है जिसने केवल और केवल झूठे वायदे किये और लोगों के बीच में दीवार खड़ी की.
महंगाई और बेरोजगारी से जनता त्रस्त है और आज जब प्रधानमंत्री खुद जिस अंदाज़ और भाषा में भाषण देते हैं यह केवल टेलर है जो उनकी मंशा बताता है. उन्होंने कहा कि आज कोई भी समझ सकता है कि हमारे संविधान के साथ ही देश पर भी खतरा है और आरक्षण खत्म करने की साजिश की जा रही है. श्रीमती तिर्की ने कांग्रेस के घोषणा पत्र और विशेष रूप से युवा न्याय, किसान न्याय, महिला न्याय, हिस्सेदारी न्याय आदि की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार गठन के बाद सरना धर्म कोड को लागू करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है.
आज आयोजित चुनावी सभा को प्रखण्ड कांग्रेस अध्यक्ष रमेश महली, अबू माज, तनवीर आलम रांची जिला ग्रामीण, राजन किस्पोट्टा, नरेश साहू, भोमा सिंह, बलराम गोप, बबलू गुप्ता, वसीम इकबाल, अब्बास अंसारी, राजेश तिर्की, फ्रांसिका केरकेट्टा, सुनील ऊरांव, लखन लकड़ा, अबरार इमाम, जूनस, राजकुमार तिर्की, विष्णु महली, उरूज़ अंसारी, हाजी अली हसन, ताहिर अंसारी, अहमद अंसारी, हाजी अली हसन, नौशाद अंसारी, आकाश लकड़ा, भानु सिंह, प्रभात केरकेट्टा सहित अनेक कांग्रेस नेताओं ने संबोधित किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button