नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

एक हाथ में तलवार दूसरे हाथ में नकली रिवाल्वर लहरा कर ड्राईवर ने जीटी रोड पर घंटों मचाया कोहराम

धनबाद : तोपचांची थाना के सामने जीटी रोड ( एनएच-2) पर मंगलवार को कोहराम मच गया। एक कंटेनर चालक एक हाथ में तलवार और दूसरे हाथ में रिवाल्वर लहराते हुए दाैड़ रहा था। उसे काबू में करने के लिए तोपचांची थाने की पुलिस पीछे-पीछे भाग रही थी। वह जब ललकारते हुए दाैड़ता तो पुलिस के कदम पीछे पड़ते। इस दाैरान उसने एक बस को भी हाइजेक करने की कोशिश की। जीटी रोड पर गुजर रहे वाहन चालकों और लोगों के तरफ भी रिवाल्वर तान दशहत फैला दी। इस दाैरान जीटी रोड पर जाम लग गया। लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने बड़ी मुश्किल से राइफल के बल पर ड्राइवर को काबू किया। तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली।

क्या है मामला

तोपचांची थाना के कबीरडीह निवासी अब्दुल वाहिद के ऊपर उसके ससुराल वालों ने दहेज प्रताड़ना तथा ससुराल वालों की आपत्तिजनक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवा है। तोपचांची थाना में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने पूछताछ के लिए अब्दुल वाहिद को कई बार फोन किया। वह पूछताछ में सहयोग करने के बजाय पुलिस को ही फोन पर धमका देता था।

पुलिस चेकिंग को देख भड़का कंटेनर चालक

तोपचांची थाना की पुलिस को सूचना मिली थी कि मंगलवार को अब्दुल वाहिद कंटेनर संख्या एचआर-55 वाई 1127 लेकर कोलकाता से औरंगाबाद जा रहा है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने तोपचांची थाना के पास जीटी रोड पर बैरियर लगा दिया। थाना के पास पुलिस की चेकिंग को देख आरोपी अब्दुल वाहिद अपनी कंटेनर को थाना से 100 कदम की दूरी पर रोककर तलवार, भुजाली तथा नकली रिवाल्वर लेकर सड़क पर दाैड़ गया। रिवाल्वर लहराते हुए पुलिस को ललकारने लगा।

अब्दुल वाहिद का रौद्र रूप देख मच गय भगदड़

अब्दुल का राैद्र रूप देख थोड़ी देर के लिए पुलिस सकते में आ गई। उसकी गतिविधि देख आस-पास की दुकानों की शटर गिरने लगी। इलाके में दहसत फैल गई। लोग इधर-उधर भागने लगे। 10 मिनट कर सड़क का नजारा युद्ध के मैदान जैसा था। कभी अब्दुल पुलिस को रगेदता तो कभी पुलिस अब्दुल को। पुलिस गोली मारने की भी धमकी दे रही थी लेकिन अब्दुल मान नहीं रहा था। इस बीच पुलिस को लगा कि अब्दुल के हाथ में नकली रिवाल्वर है। पुलिसकर्मियों ने बड़ी हिम्मत से उसपर राइफल तान घेराबंदी की। इसके बाद उसे पकड़ कर थाना लाया गया। इस दाैरान वह अपनी पत्नी और ससुराल वालों के खिलाफ जोर-जोर की आवाज में गालियां बक रहा था।

बस को हाइजेक करने की कोशिश
जिस वक्त आरोपी तलवार तथा नकली रिवाल्वर से पुलिस को ललकार रहा था उस समय वहां से गुजर रही एक यात्री बस को रोकर उसके चालक को उतरवाकर उसे हाइजेक करने की कोशिश की। इस दाैरान ने विवेक से काम लिया। पुलिस के एक जवान ने बस चालक को भागने का इशारा किया। चालक बस लेकर भाग निकला

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button