नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

विनय हत्याकांड:घटना में शामिल व्यक्ति की जानकारी देने वाले को सीबीआई देगी पांच लाख

सातवीं का छात्र था विनय महतो

रांची : राजधानी के चर्चित सफायर इंटरनेशनल स्कूल के छात्र विनय महतो हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस घटना में शामिल व्यक्ति की जानकारी देने वाले को इनाम देने की घोषणा की है । सीबीआई ने कहा है कि जो हत्या में शामिल व्यक्ति के बारे में जानकारी देगा, उसे पांच लाख का इनाम दिया जायेगा। सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जायेगा। सीबीआई 9958756905 पर जानकारी देने को कहा है।

हाईकोर्ट में दायर की थी क्रिमिनल रिट याचिका

छात्र विनय महतो के पिता मनबहाल महतो ने अक्टूबर 2017 में विनय महतो को न्याय दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट गये थे। वहां सुनवाई के बाद हाईकोर्ट में अपील करने का आदेश दिया गया था। आदेश के बाद उन्होंने आठ मार्च 2018 को झारखंड हाइकोर्ट में पुलिस की जांच पर संदेह व्यक्त
करते हुए सीबीआई जांच के लिए क्रिमिनल रिट दाखिल
CBI
की थी । जिसके बाद अदालत ने सात जुलाई 2022 को सीबीआई जांच का आदेश दिया था। सीबीआइ की रांची स्थित भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 20 जुलाई 2022 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

सातवीं का छात्र था विनय महतो

विनय महतो सफायर इंटरनेशनल स्कूल के सातवीं कक्षा का छात्र था। उसकी हत्या पांच फरवरी 2016 को स्कूल परिसर में ही कर दी गयी थी। पुलिस ने इस मामले में नाजिया हुसैन, उनके पति आरिफ अंसारी, पुत्र व पुत्री सहित अन्य को आरोपी बनाया था। पुलिस ने जांच में पाया था कि विनय महतो का संबंध नाजिया की पुत्री से था । इसे लेकर नाजिया का पुत्र गुस्से में रहता था ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button