नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंड

सीसीएल सीएमडी पीएम प्रसाद को बीसीसीएल का अतिरिक्त प्रभार, 31 को सेवानिवृत्त हो जाएंगे गोपाल सिंह

धनबाद

बीसीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह 31 जनवरी 2021 को सेवानिवृत्त हो जाएंगे। नए सीएमडी की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी करने में काफी वक्त लगेगा। इसके मद्देनजर कोयला मंत्रालय ने कंपनी को चलाने के लिए सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद को प्रभारी सीएमडी बना दिया है।

कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद को बीसीसीएल का प्रभारी सीएमडी बनाया गया है। प्रसाद के पास सीसीएल के साथ ही बीसीसीएल सीएमडी का अतिरिक्त प्रभार होगा। इस बाबत भारत सरकार के कोयला मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है। इससे पहले भी पीएम प्रसाद बीसीसीएल में थे। 31 अगस्त, 2020 को कोयला मंत्रालय ने आदेश जारी कर प्रसाद को बीसीसीएल से सीसीएल भेजा था। अब एक बार फिर बीसीसीएल का प्रभार दिया गया है।

बीसीसीएल के वर्तमान सीएमडी गोपाल सिंह 31 जनवरी, 2021 को सेवानिवृत्त होने जा रहे हैं। गोपाल सिंह 1 सितंबर, 2020 को सीसीएल से बीसीसीएल आए थे। अभी तक बीसीसीएल के नए सीएमडी की नियुक्ति की प्रक्रिया नहीं शुरू हुई है। ऐसे में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होने में काफी समय लगेगा। इसे देखते हुए कोयला मंत्रालय ने सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद को बीसीसीएल का अतिरिक्त प्रभार देने का निर्णय लिया है। यह प्रभार 1 फरवरी से प्रभावी होगा। इस बाबत कोयला मंत्री की स्वीकृति से कोयला मंत्रालय में अंडर सेक्रेटरी संजीव भट्टाचार्य ने आदेश जारी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button