नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडपलामूसेहत

स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मारपीट की घटना के बाद MRMCH में सीसीटीवी कैमरा लगाया गया

पलामू : पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर के एमआरएमसीएच के जीएनएम कालेज स्थित आइसुलेशन वार्ड की निगरानी अब सीसीटीवी कैमरे से होगी. स्वास्थ्य कर्मचारियों के अलावा संक्रमित मरीज व उनके परिजनों की हरेक हरकत पर पैनी नजर रहेगी. कैमरा लगाने का कार्य प्रारंभ हो चुका है. रविवार को पलामू के प्रभारी सिविल सर्जन डा अनिल कुमार श्रीवास्तव ने आइसुलेशन वार्ड का जायजा लिया. इस बीच कैमरा इंस्टालेशन के कार्यों की भी समीक्षा की. सुबह संक्रमित मरीजों को मिलने वाले नास्ता को देखा. उन्होंने देखने की कोशिश की कि मेनू और मापदंड के मुताबिक ड़्यूटी में तैनात कर्मियों को नास्ता आदि उपलब्ध कराया जा रहा है या नहीं.

सीसीटीवी कैमरा का मोनिटर चिकित्सकों के लिए बनाए गए रेस्ट रूम में रहेगा

उन्होंने आईसोलेशन वार्ड में ड़्यूटी में तैनात चिकित्सक और कर्मियों का हौसला भी बढ़ाया. स्वास्थ्य कर्मचारियों से कहा कि बेहतर ढंग से संक्रमितों का उपचार करेंगे. सीसीटीवी कैमरा का मोनिटर चिकित्सकों के लिए बनाए गए रेस्ट रूम में रहेगा. इससे चिकित्सक बैठे-बैठे मरीजों की हालात पर नजर रख सकेंगे. साथ ही अभी आईसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीज के परिजन भी बेवजह घुस जा रहे हैं, इसपर पर रोक लग जाएगी.

विदित हो कि पिछले दिनों आईसोलेशन वार्ड में एक मरीज की मौत के बाद स्वजनों ने आईसोलेशन वार्ड में घुसकर नर्स और चिकित्सकों के साथ मारपीट की घटना केा अंदाज दिया था. उम्मीद की जा रही है कि सीसीटीवी कैमरे लगने पर इस तरह की घटनाएं अब नहीं हो सकेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button