नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

भाजपा के संपर्क में चंपाई सोरेन,झामुमो कर रही वेट एंड वॉच

दिल्ली में जमे हैं चमपाई

न्यूजरूम टीम:हेमंत सोरेन सरकार के मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन दिल्ली में डेरा जमाये हुए हैं. वह रविवार को ही दिल्ली गये थे. चंपाई सोरेन के दिल्ली जाने के बाद से झारखंड में राजनीतिक सरगरमी तेज हो गयी है. राजनीतिक सूत्रों के अनुसार, वह भाजपा के आला नेताओं के संपर्क में हैं. भाजपा के साथ उनकी बातचीत चल रही है. इधर, झामुमो वेट एंड वाच की स्थिति में है. झामुमो को चंपाई के अगले कदम का इंतजार है. चंपाई के मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद ही झामुमो आगे की कार्रवाई करेगा. इधर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने चंपाई के भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कहा कि इस संबंध में चंपाई सोरेन से अभी कोई बातचीत नहीं हुई है. इन सब घटनाक्रम के बीच इंडिया गठबंधन में चंपाई का विरोध भी शुरू हो गया है. हेमंत सोरेन सरकार में कांग्रेस के कैबिनेट मंत्री बन्ना गुप्ता ने चंपाई सोरेन के खिलाफ मोरचा खोल दिया है.

बाबूलाल बोले : चंपाई आगे की राह के बारे में निर्णय खुद लेंगे

इधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने कहा कि चंपई सोरेन एक मंझे हुए राजनेता हैं और झारखंड अलग राज्य के गठन के लिए चलाये गये आंदोलन का हिस्सा
रह चुके हैं. जिस तरह से उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाया गया, उससे वे आहत हैं. वह अपनी आगे की राह के बारे में निर्णय खुद लेंगे. सीएम हेमंत सोरेन के आरोपों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कोई विधायक अपना दुख व्यक्त करता है, तो उनकी बात सुननी चाहिए. चंपाई के सोशल मीडिया पोस्ट का जिक्र करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि इससे संकेत मिलता है कि वह बहुत आहत हैं. जिस तरह से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, उससे उन्होंने काफी अपमानित महसूस किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button