नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंड

रायगढ़ से अपहृत बच्चा खूंटी से बरामद, छत्तीसगढ़ DGP ने झारखंड पुलिस का जताया आभार

रांची: रायगढ़ से अपहृत बच्चा खूंटी से सकुशल बरामद, इस मामले में सिमडेगा एसपी डॉक्टर शम्स तब्रेज और उनकी टेक सेल की भूमिका रही अहम।

जो तत्परता निभाई वह सचमुच् तारीफ के काबिल है।

रायगढ़ जिले के खरसिया से कल शाम 6 बजे से अपहृत व्यापारी राहुल अग्रवाल के छह वर्षीय बेटे शिवांश को झारखंड के खूंटी जिले से देर रात तीन किडनैपर्स के साथ सकुशल बरामद कर लिया गया है। अपहरण की सूचना मिलते ही रायगढ़ पुलिस की कुल सात टीमें लगाई गई। स्वयं एसपी संतोष सिंह ने इस पूरे प्रकरण की मॉनिटरिंग खरसिया चौकी से की व रात में ही आईजी रतनलाल डांगी भी वहां पहुंच गए। कई टीमें राज्य के अन्य हिस्से में लगाई गई। सीसीटीवी में आए डिटेल के अनुसार पहचान कर व कुछ अन्य क्लू के आधार पर दो टीमें झारखंड की तरफ तुरन्त रवाना की गई।

झारखंड के रास्ते में आने वाले सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर डिटेल शेयर किया गया और उनसे नाकेबंदी के लिए अनुरोध किया गया। आरोपी लगातार आगे बढ़ते रहे और रायगढ़ पुलिस टीम दो इंस्पेक्टर की टीम के साथ पीछा करती रही। अंततः अपहरण के आठ-नौ घंटे के अंदर ही तीनों आरोपी सहित बालक सकुशल खूंटी जिले में स्थानीय पुलिस के सहयोग से बरामद कर लिया गया। तीन आरोपियों में से खिलावन दास महंत व्यापारी के घर का कुक था और उसने दो अन्य साथियों अमर दास व संजय सिदार के साथ षड्यंत्र कर अपहरण की योजना बनाई थी।

अपहरणकर्ताओं द्वारा व्यापारी से बहुत बड़ी फिरौती की रकम वसूलने की योजना थी । संभवत वह बच्चे को रांची के किसी बड़े गैंग को सौंपने की तैयारी में थे। तीनों आरोपियों से पूछताछ करते हुए रायगढ़ की टीम बालक को लेकर रास्ते मे हैं। पूछताछ व टीम आने के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर डिटेल में जानकारी शेयर की जाएंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button