नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

डीवीसी के खिलाफ सदन में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भरी हुंकार,झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करना बंद करे डीवीसी

रांची:झारखंड की जमीन पर रहकर झारखंड के जंगल, पानी, और संसाधन का इस्तेमाल कर झारखंडियों के साथ ही भेदभाव और अमानवीय व्यवहार करने वाली ‘दामोदर वैली कारपोरेशन’ के खिलाफ हेमंत सोरेन ने कड़ा एक्शन लेने का संकल्प दोहराया. मुख्यमंत्री ने एक बार फिर चेतावनी देते हुए डीवीसी को आगाह किया है कि वो झारखंड के साथ सौतेला व्यवहार करना बंद करे.

मुख्यमंत्री ने झारखंडियों के साथ भेदभाव करने वाली डीवीसी की अकड़ ढीली करने के लिए भले ही ढेरो योजनाए सोच रखी हो. मगर झारखंड में रहकर झारखंडियों के साथ भेदभाव करना और झारखंडियों को गुमराह करने का काम केवल डीवीसी अकेले नहीं करती है. ऐसा ही काम विपक्ष भी कर रहा है. इसीलिये आज सीएम ने विपक्ष से भी डीवीसी पर कार्रवाई करने में सहयोग करने की अपील की. मुख्यमंत्री ने विपक्ष से अपील करते हुए कहा कि हमारे ही संसाधनों पर चल रहा DVC हमें ही हेकड़ी दिखा रहा है. DVC सोशल एक्टिविटी में भी भाग नहीं लेता. ऐसे में सर्वसम्मति से डीवीसी के खिलाफ एक्शन लिया जाए.

इस अपील का विपक्ष पर कितना असर होगा या नहीं होगा, ये तो बाद की बात है. मगर फिलहाल सीएम के संकल्प और मजबूत इरादों से इतना तो साफ़ है कि डीवीसी की मनमानी और भेदभाव को अब ज्यादा दिन तक सहन नहीं किया जा सकता और इसपर जल्द से जल्द सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button