नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडराजनीति

सीएम हेमंत ने गोड्डा में 251 योजनाओं की रखी आधारशिला,17 का किया उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने 1316.28 लाख रुपए की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया

गोड्डा:झारखंड के गोड्‌डा में बुधवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कई महत्वपूर्ण योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके अलावा कई सरकारी कल्याणकारी योजनाओं के बेनेफिसिरी के बीच 1316.28 लाख रुपए की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया। इस दौरान आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार राजय के हर वर्ग के कल्याण के लिए विभिन्न योजनाओं को धरातल पर उतारने का काम कर रही है। संसाधनों की कमी के कारण कोरोना काल में सरकारी स्कूल के बच्चों को अधिक परोशानी हुई। हमारी सरकार राज्य के सभी जिलों में मॉडल स्कूल बनाने का काम कर रही है। इन स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों की तरह सुविधाएं होंगी।

दुर्गम क्षेत्र में रहने वाले लोगों तक पहुंच रही है सरकारी योजनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा- सरकार आपके द्वारा कार्यक्रम से उन लोगों को फायदा पहुंचा है जो राज्य के दुर्गम क्षेत्र में रहते हैं। नदी किनारे, जंगल में और पहाड़ों पर बसे हुए लोगों तक पहले सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं पहुंचता था। हमारी सरकार ने ऐसे सभी लोगों तक योजनाओं को पहुंचाने का काम किया है। कोराना काल में भी हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है। किसी व्यक्ति को भूखे नहीं रहना पड़ा।

राज्य में कई राइस मिल खुलेंगे

सीएम हेमंत सोरेने ने कहा कि इस बार 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ धान की अधिप्राप्ति हुई है। सरकार प्रोसेस कर लोगों तक चावल पहुंचाएगी। इसके लिए कई राइस मिल को स्वीकृति दे दी गई है। पिछले सरकारों पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि पहले नौकरी के बहाली में हजारों दिन लग जाते थे। हमारी सरकार ने 250 दिन के अंदर नौकरी पर लोगों को बहाल करने का काम किया है। पारा शिक्षकों के संघर्ष को खत्म कर उन्हें सम्मान दिलाने का काम किया। हमारी सरकार ने नौकरियों के लिए दरवाजे खोले हैं, युवा को बेहतर दिशा देने का काम किया है, हर कोई सुरक्षित और निर्भय होकर काम कर सके इस हेतु सरकार कार्य कर रही है।

सहिया बहनों की समस्या का भी जल्द होगा समाधान

सीएम ने कहा कि गरीबों के जीवन स्तर में सुधार के लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं। राज्य के सभी लोागों की सरकार हर संभव मदद कर रही है। उन्होंने सहिया की काम करने वाली बहनों से कहा कि यह आपकी सरकार है। आपकी समस्या हम तक पहुंच चुकी है। सरकार ने इस पर संज्ञान लिया है। जल्द ही आपकी समस्याओं का समाधान होगा। कार्यक्रम के संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने पोडैयाहाट विधायक प्रदीप यादव को गोड्‌डा में सौर उर्जा के प्लांट लगाने का सुझाव दिया।

गोड्‌डा पुलिस लाइन और नए कलेक्ट्रेट का किया शिलान्यास

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 3835.00 लाख से बने नए समाहरणालय का उद्घाटन किया। वहीं 5801.90 लाख की लागत से बने गोड्‌डा पुलिस लाइन का भी उद्घाटन किया। कार्यक्रम में सीएम हेमंत सोरेने ने कुल 17 योजनाओं का उद्घाटन किया गया। जिसकी कुल लागत 5168.80 लाख रुए है। इसके अलावे 15397.84 लाख रुपए की 251 योजनाओं का शिलान्यास किया गया। साथ ही उन्होंने 1345 लाभुकों के बीच सरकार के विभिन्न जनकल्याणकरी योजनाओं के तहत 1316.28 लाख रुपये राशि के परिस्थितियों का भी वितरण किया।

गोड्‌डा में आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री आलमगीर आलम, सांसद विजय हांसदा, विधायक प्रदीप यादव, विधायक दीपिका पाण्डे, प्रभारी मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे, पुलिस महानिदेशक, उपायुक्त गोड्डा, जिला प्रशासन के पदाधिकरी एवं बड़ी संख्या में लाभुक एवं जनता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button