नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

CM हेमन्त सोरेन माफी मांगे, राजद,कांग्रेस,जेएमएम के गैर स्थानीय भाषा बोलने वाले लोग सामाजिक अस्मिता के लिए महागठबंधन सरकार से अलग हो :- कैलाश यादव

रांची:आज भोजपुरी एकता विकास मंच के संयोजक कैलाश यादव ने भोजपुरी भाषी व भोजपुरिया समग्र समाज के खिलाफ अपमानजनक टिपण्णी करने पर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए माफी मांगने का मांग किया है ! श्री यादव ने CM हेमन्त सोरेन के द्वारा राज्य के ढाई करोड़ भोजपुरी,मगही, अंगिका,मैथिली,हिंदी बोलने वाले बहुसंख्य समाज के प्रति एक घृणा का भाव पेश किया है ! राज्य में एक संवैधानिक पद पर विराजमान मुख्यमंत्री को ऐसी ओछी और समाज विरोधी ब्यान की कल्पना कोई नहीं कर सकता, निश्चित रूप से अत्यन्त हीं संवेदनहीनता और निंदनीय एवं चिंतनीय ब्यान हैं ! यादव ने कहा कि महागठबंधन सरकार में शामिल जेएमएम कांग्रेस और राजद के गैर स्थानीय भाषा बोलने वाले लोग सामाजिक अस्मिता के लिए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के टिप्पणी पर विरोध करे व सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा करे ! भोजपुरी एकता विकास मंच मांग करता है कि मुख्यमंत्री समाज विरोधी ब्यान वापस ले अन्यथा राज्य भर में आंदोलन होगा ! यादव ने बताया कि इस संदर्भ में कल 15/9/21 को भोजपुरी एकता मंच का एक महत्वपूर्ण बैठक धुर्वा टंकी साइड में 12 बजे से बुलाई गई है,जिसमें विभिन्न समाज के लोग उपस्थित रहेंगे !

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button