नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडमौसमरांची

भीषण गर्मी से राहत देने की पहल,जज़्बा हाशिम अब्दुल्लाह ट्रस्ट का सराहनीय प्रयास

रांची:गुरुवार को रांची के फिरायालाल चौक में जज्बा हाशिम अब्दुल्ला ट्रस्ट की ओर से रांची के विभिन्न ट्रेफिक पोस्ट पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के बीच भीषण गर्मी को देखते हुए उनके लिए ग्लूकोज़, पानी बोतल, एनर्जी ड्रिंक, गमछा, खाने के लिए बिस्कुट, आदि जरूरी सामग्री का वितरण किया गया। इस मौके पर रांची के ट्रेफिक डीएसपी प्रमोद केशरी उपस्थित होकर जज्बा ट्रस्ट को बधाई दी और कहा कि इंसान के अंदर इसी तरह सेवा भाव करने की जज्बा होने की जरूरत है ताकि मानवता जिंदा उन्होंने सभी सिपाही और आप जनता के बीच राहत सामग्री का भी वितरण किया।

वहीं मौके पर जज़्बा हाशिम अब्दुल्लाह ट्रस्ट के चैयरमैन सफदर हाशिम ने कहा

ओडिशा के अग्रणी सामाजिक संगठन, जज़्बा हाशिम अब्दुल्लाह ट्रस्ट, ने 2018 से अपनी सेवाओं के माध्यम से समाज के हर वर्ग की सहायता करने का नेक काम शुरू किया। चाहे प्राकृतिक आपदा हो या सामाजिक जरूरत, यह संगठन हमेशा आगे आकर खड़ा होता है। फ़ानी सुपर साइक्लोन हो या बाढ़ की स्थिति, जज़्बा ने राशन किट्स, तिरपाल, और दवाइयों का वितरण करके अपनी सेवा का परिचय दिया है।
वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्टिक वॉकर और सर्दियों में सड़क किनारे लोगों को कंबल बांटने का काम भी इसी संगठन की देन है। गर्मियों में लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए ‘फ्री ब्रेकफास्ट सपोर्ट कार्ड’ और ‘हाइजीनिक ड्रिंकिंग वाटर बॉटल’ जैसे अभिनव प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की गई है।
ओडिशा में 3000 से अधिक स्वयंसेवकों के साथ, जज़्बा ने अपनी खिदमत को विस्तार दिया है और अब झारखंड में भी अपने कार्यों को फैलाने का संकल्प लिया है। रांची में, गर्मी की शिद्दत को देखते हुए, स्वयंसेवकों ने पेयजल बोतलों का वितरण शुरू किया है।
ट्रस्ट के चेयरपर्सन, सफदर हाशिम के अनुसार, “यह तो अभी शुरुआत है, इंशाअल्लाह और भी खिदमत का काम जो ओडिशा में हो रहा है वह धीरे धीरे यहाँ भी किया जाएगा।” लोगों के दिलों में खुशी का माहौल है और जज़्बा से उम्मीदें भी।
इस प्रेस रिलीज़ के माध्यम से, हम जज़्बा हाशिम अब्दुल्लाह ट्रस्ट की इस अद्भुत पहल को सलाम करते हैं और उनके आगे के कार्यों के लिए शुभकामनाएँ देते हैं।
मौके पर सफदर हाशिम, फिरोज खान, मो. सज्जाद, राशीद जमील, मो. शमशाद, परवेज खान, अन्वर आलम आदि लोग उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button