नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

कांग्रेस ने वृद्ध आश्रम में राहत सामग्री,फल एवं मिठाई का वितरण किया

रांची: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी के जन्म दिवस की पूर्व संध्या पर रांची महानगर कांग्रेस द्वारा महानगर अध्यक्ष संजय पांडे के नेतृत्व में बरियातू रोड डीएवी नंदराज परिसर स्थित वृद्ध आश्रम में दैनंदिन जरूरतों का सामान, फल एवं मिठाई का वितरण किया गया। इस अवसर पर वहां रह रहे बुजुर्गों के आग्रह पर उनके मनोरंजन के लिए संगठन की ओर से कलर टीवी भी प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री श्री बन्ना गुप्ता उपस्थित थे।

इस अवसर पर अपने उदगार व्यक्त करते हुए श्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि बुजुर्ग हमारी सामाजिक व्यवस्था की रीढ़ होते हैं इनके अनुभव एवं मार्गदर्शन के बिना परिवार एवं समाज के विकास की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती है परंतु आज हमारे सामाजिक परिवेश में ऐसे भी लोग हैं जो अपने परिवार के बुजुर्गों को बोझ समझने लगते हैं ऐसी स्थिति में हमारा सामाजिक दायित्व बनता है कि हम हर संभव इनका ख्याल रखने की कोशिश करें। श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार इनके स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए समय-समय पर आश्रमों में ही चिकित्सा जांच शिविर लगायेगी और इनके स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के संदर्भ में गंभीरतापूर्वक विचार करेगी।

इस अवसर पर संजय पांडे ने कहा कि राहुल गांधी जी ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया था कि उनके जन्मदिन को सादगी पूर्ण तरीके से जरूरतमंदों के बीच जाकर मनाएं और आडंबर से पूर्णतया दूर रहें और हमें गर्व है कि हम राहुल गांधी जी के आदर्शों और विचारों को आत्मसात करते हुए आपके बीच हैं कांग्रेस हमेशा आडंबर से दूर रही है और कांग्रेस संगठन की हमेशा कोशिश रही है कि समाज के युवा वर्ग के साथ-साथ बुजुर्ग निवासियों का भी सहयोग मिलता रहे ताकि इनके अनुभव का लाभ उठाकर हम सामाजिक व्यवस्था को दुरुस्त रखने में कामयाब हो सके श्री पांडे ने कहा कि संगठन के कार्यकर्ता पूर्व में भी अपना कई जगहों पर बुजुर्ग निवासियों का ध्यान रखने की कोशिश करते रहे हैं और आगे भी हम इसे बरकरार रखेंगे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कांग्रेस के मीडिया पैनलिस्ट ज्योति सिंह मथारु, सोनाल शांति,गौतम उपाध्याय,संतोष सिंह,अजय जैन के अलावा आश्रम के अशोक भाटिया, रूबी चौधरी, सुधा सिंह, सतपाल कौर ,ओमप्रकाश सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button