नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineझारखंडरांचीराजनीति

सीएम हेमंत से मिले कांग्रेसी विधायक,समस्याओं पर हुई चर्चा

रांची:कांग्रेस के विधायकों और नेताओं ने सीएम हेमंत सोरेन से मिलकर कई मुद्दों पर चर्चा की,विधानसभा के शीतकालीन सत्र को लेकर जब मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने 16 दिसंबर को अपने आवास पर सत्ताधारी तीनों दलों के विधायकों की संयुक्त बैठक बुलाई थी. उस दिन झामुमो के अलावा सिर्फ राजद के विधायक सह मंत्री सत्यानंद भोक्ता ही उसमें शामिल हुए थे.

सीएम की उस बैठक के वक्त कांग्रेस के ज्यादातर विधायक और प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री की बुलाई बैठक में शिरकत करने की जगह कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम के आवास पर ही बैठक करते रहे. जबकि मुख्यमंत्री अपने आवास पर उनका इंतजार करते रह गए. महागठबंधन के महत्वपूर्ण और मुख्य सहयोगी दल कांग्रेस के इस बर्ताव के बाद झारखंड की राजनीति में कई तरह के कयास लगने शुरू हो गए थे. लेकिन रविवार को IPRD की ओर से मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक की तस्वीर जारी की गयी है. जिससे उठने वाले उन तमाम कयासों पर पर्दा डाल दिया है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ हुई मुख्यमंत्री की बैठक
सीएम आवास में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम, वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, उप नेता विधायक प्रदीप यादव और कार्यकारी अध्यक्ष बंधु तिर्की के साथ मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बैठक हुई. इस बैठक में राज्य हित से संबंधित विषयों पर विस्तार से विचार-विमर्श हुआ. इस दौरान विकास की गति को और तेज करने, जन समस्याओं के त्वरित समाधान और कल्याणकारी योजनाओं का राज्यवासियों को लाभ पहुंचाने से संबंधित मुद्दों पर विशेष रूप से चर्चा हुई.

सदन में एक होकर विपक्ष को जवाब देगा सत्तापक्षरविवार की बैठक में उन सभी चुनावी घोषणाओं पर तेजी से आगे बढ़ने और उसे लागू करने पर चर्चा हुई. जिस पर भरोसा कर जनता ने महागठबंधन को शानदार जीत दिलाई थी. इस बैठक में यह भी सहमति बनी कि सदन में विपक्ष के द्वारा उठाए गए हर मुद्दे को सत्तारूढ़ दल एकजुट होकर जवाब देगा. साथ ही पूर्व की सरकार की नाकामियों और वर्तमान सरकार की उपलब्धियां बताकर सदन में विपक्ष को चुप कराएगी. इस बैठक पर मुख्यमंत्री के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद और विनोद पांडेय भी उपस्थित रहे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button