नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा पत्थलगड़ी आंदोलनकारियों को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त किया

रांची। झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोर नाथ शाहदेव और डा राजेश गुप्ता छोटू ने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा पत्थलगड़ी आंदोलनकारियों को लेकर दिए गए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि एक बार फिर भाजपा नेता राज्य में विघटन की राजनीति और आदिवासी समाज को साफ्ट टारगेट बनाने में जुट गए हैं।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि पूर्ववर्ती रघुवर दास शासनकाल में जिस तरह से सुदूरवर्ती गांव में रहने वाले करीब 10,000 से अधिक जनजाति समुदाय के लोगों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा कर दिया गया था,उसे गठबंधन की सरकार ने शपथ लेने के बाद कैबिनेट की पहली बैठक में ही वापस लेने का सराहनीय निर्णय लिया। राज्य सरकार के इस फैसले से हजारों गरीब आदिवासी परिवारों को राहत मिली। गठबंधन सरकार के प्रयास से क्षेत्र में पूरी तरह से शांति स्थापित हुई और इन क्षेत्रों का आज तेजी से विकास हो रहा है लोग मुख्यधारा में जुड़ कर राज्य के विकास में सहभागी बन रहे हैं। लेकिन एक बार फिर विघटन और विद्वेश की राजनीति करने वाली भारतीय जनता पार्टी नेताओं के आंख में यह शांति चूभ रही है और अनर्गल बयानबाजी कर एक बार फिर इलाके को अशांत करने की कोशिश की जा रही है लेकिन इस साजिश को सफल नहीं होने दिया जाएगा।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोर शाहदेव ने कहा कि एक पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा जहां पत्थलगड़ी के नाम पर राज्य को हिंसा की आग में झोंकना चाहते हैं वहीं दूसरी ओर जनादेश का अपमान कर भाजपा में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी बार-बार अनर्गल बयानबाजी कर नक्सलियों और उग्रवादियों का मनोबल बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सभी को पता है कि बाबूलाल मरांडी ने अपनी पार्टी के टिकट पर सिमरिया विधानसभा क्षेत्र से एक नक्सली के करीबी रिश्तेदार को चुनाव लड़ाया था और वे चुनाव जीतकर भी आए। बाद में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास भी उनसे मिलने उनके घर गए थे। बाबूलाल मरांडी सत्ता पक्ष के विधायकों के नक्सलियों से सांठगांठ रहने की बात कर रहे हैं लेकिन यह सभी लोग जानते हैं कि किस तरह से खूंटी में पुलिस मुठभेड़ में मारे गए एक पीएलएफआई नक्सली के परिवार का भाजपा से किस तरह से संबंध था। लोगों ने यह भी देखा है कि भाजपा ने सत्ता में रखते हुए किस तरह से नक्सलियों से मदद लेकर चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि भाजपा नेता केंद्र सरकार द्वारा झारखंड के साथ किए जा रहे पक्षपात पूर्ण रवैये से राज्य की जनता का ध्यान हटाने के उद्देश्य इस तरह का अनर्गल बयान बाजी कर रहे हैं।पत्थलगढ़ी को लेकर रघुवर दास ने जो आतंक मचाया था वह किसी से छुपी हुई नहीं है,आदिवासी समाज के ऊपर नृशंस कारवाई का राज्य की जनता ने माकूल जवाब भी दिया था,फिर भी उन्हें संतोष नहीं हो रहा है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button