नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीतिसेहत

कोरोना संक्रमण से मृतकों के आश्रितों को उचित मुआवजा दिए जाने के उच्चतम न्यायालय के आदेश का कांग्रेस ने किया स्वागत

रांची: झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे, लाल किशोरनाथ शाहदेव और डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने उच्चतम न्यायालय द्वारा कोरोना संक्रमण के कारण मृतकों के आश्रितों को उचित मुआवजा दिये जाने के आदेश का स्वागत किया है। पार्टी प्रवक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भले ही जनादेश मिला है, लेकिन सारे कामकाज या तो उच्चतम न्यायालय के आदेश से हो रहा है, अथवा जनदबाव या कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा बार-बार मांग किये जाने के बाद हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी पिछले कई दिनों से बार-बार केंद्र सरकार से कोरोना संक्रमण के कारण अपनों को खोने वाले आश्रित परिवार वाले को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे, लेकिन इस मामले में केंद्र सरकार की ओर से उच्चतम न्यायालय में भी हलफनामा दायर कर असमर्थता जतायी गयी, परंतु अब देश के सर्वाच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद बिना विलंब किये मृतकों के आश्रितों को आर्थिक सहायता उपलब्ध करायी जानी चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण देशभर में कोरोना संक्रमण का फैलाव हुआ और समय रहते ऑक्सीजन, बेड, दवाईयां और इंजेक्शन की व्यवस्था नहीं पाने के कारण अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। लाखों लोगों की मौत की जिम्मेवारी स्वीकार करते हुए केंद्र सरकार को बिना देर किये पीड़ित परिवार को सहायता उपलब्ध करानी चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ0 राजेश गुप्ता छोटू ने कहा कि कोरोना संक्रमित परिवार के प्रति सरकार को सहानुभूति रखते हुए तत्काल आर्थिक सहायता उपलब्ध कराना चाहिए और अब वैक्सीन की कमी को दूर कर सभी को टीका दिलाने की दिशा में भी उचित पहल करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button