नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

बढ़ती मंहगाई के खिलाफ राज्य के सभी जिला मुख्यालयों साइकिल यात्रा निकालेगी कांग्रेस

रांची: पेट्रोल,डीजल, रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही मूल्य वृद्धि के खिलाफ आंदोलनात्मक कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव की अध्यक्षता में एवं विधायक दल नेता आलमगीर आलम की उपस्थिति में आहूत बैठक में 17 जुलाई को राज्य के सभी जिला मुख्यालयों पर 5 किलोमीटर की साइकिल यात्रा निकाली जाएगी एवं बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ आन्दोलन की जाएगी।

कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार 19 जुलाई को राज्य भर के सभी पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान चलाए जाएंगे एवं केन्द्र सरकार से मूल्य वृद्धि वापस लिए जाने की मांग की जाएगी जबकि 28 जुलाई को राजधानी राँची में प्रदेश स्तरीय विरोध मार्च निकाला जाएगा एवं कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सरकार द्वारा संख्या की अनुमति प्राप्त करते हुए की विरोध मार्च किया जाएगा।

बैठक के उपरांत मीडिया कर्मियों से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उराँव ने कहा महंगाई बेतहाशा बढ़ती जा रही है,लोगों की आमदनी घटती जा रही है, पिछले 2 वर्षो के अंदर ₹20 की चीज ₹45 में बिक रही है, पेट्रोल और डीजल की कीमतें समान हो गई है, खाने पीने की वस्तुओं से लेकर हर चीजें महंगी होती जा रही हैं,लोग तकलीफ में है और इसलिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी 10 दिनों तक आंदोलन के माध्यम से महंगाई कम करने को लेकर केन्द्र सरकार पर दबाव डालेगी। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी विधायक और पार्टी एक है, जनसंख्या नियंत्रण पर पूछे गए सवाल को लेकर उन्होंने कहा की जनसंख्या को लेकर हर 10 साल पर केंद्र सरकार सेंसेस कराती है, देश के अंदर जनसंख्या को लेकर केंद्र सरकार फैसला करती है,परन्तु अर्र्थशास्त्र के विद्यार्थी होने के नाते हमारा यह मानना है कि जनसंख्या पर नियंत्रण होना चाहिए,लेकिन भाजपा महंगाई जैसे मुख्य मुद्दे से देश को भटकाने की बात करती रही है।

बैठक में मौजूद कांग्रेस विधायक दल नेता आलमगीर आलम ने कहा कि महंगाई को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा 10 दिनों का निर्धारित आंदोलनात्मक कार्यक्रम में सभी विधायक और मंत्री भी शामिल होंगे एवं जिला, प्रखंड व पंचायत स्तर तक महंगाई के मुद्दे जन जन तक ले जाऐंगे।एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा हमारे सभी विधायकों के साथ हर एक दो दिन पर बात होती रहती है, सभी विधायक सरकार के साथ हैं और समय आने पर विधायक दल की बैठक का भी निर्णय लेंगे। माननीय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार में सभी विधायक पूरी आस्था और विश्वास के साथ काम कर रहे हैं।
बैठक का संचालन प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने किया।

बैठक में कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश ठाकुर,संजय लाल पासवान,मानस सिन्हा, रमा खलखो प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता आलोक कुमार दूबे,लाल किशोर नाथ शाहदेव,डा राजेश गुप्ता छोटू,अशोक चौधरी,भीम कुमार, डा तौसीफ,अमूल्य नीरज खलखो,शहजादा अनवर,सुल्तान अहमद,राजीव रंजन प्रसाद, गुंजन सिंह, मदन मोहन शर्मा, प्रदीप तुलस्यान, रविंद्र सिंह,केदार पासवान,सतीश पाल मुंजनी, सलीम खान, जय शंकर पाठक,अमरेंद्र सिंह कुमार राजा,विनय सिन्हा दीपू,शशि भूषण राय,सुरेन्द्र सिंह,निरंजन पासवान,गजेन्द्र सिंह,जितेन्द्र त्रिवेदी,अजय सिंह,बबलू शुक्ला,जगदीश साहू,प्रभात कुमार,मुख्य रूप से उपस्थित थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button