नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडसेहत

पहले ही दिन खुली पोल,रांची के दो निजी अस्पतालों को नहीं भेजी गयी कोरोना वैक्सीन

पहले ही दिन खुली पोल,रांची के दो निजी अस्पतालों को नहीं भेजी गयी कोरोना वैक्सीन

रांची : राजधानी में सोमवार से शुरू हो रहे कोरोना टीकाकरण के पहले ही दिन पोल खुल गयी. अव्यवस्था के बीच लोग टीका लेने का इंतजार करते रहे. लेकिन निजी अस्पतालों में कोई वैक्सीन पहुंचा ही नहीं. दो निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन सोमवार की सुबह से शुरू होना था, इनमें राज अस्पताल और मेडिका अस्पताल शामिल हैं.

लेकिन दिन के 12 बजे तक इन अस्पतालों को रजिस्ट्रेशन के लिए ना तो यूजर आईडी और न पासवर्ड दिया गया और ना ही वैक्सीन दी गयी. सदर अस्पताल की ओर से इन अस्पतालों को सारी चीजें उपलब्ध करानी थी. लेकिन इस दिशा मे बड़ी लापरवाही देखने को मिली.

क्या तर्क दे रहे हैं सरकारी अधिकारी
रांची के सिविल सर्जन डॉ वीबी प्रसाद ने बताया कि सुबह से ही सर्वर डाउन होने के कारण समस्या उत्पन्न हुई है. जिसे ठीक किया जा रहा है, लेकिन इसमें कितना वक्त लगेगा इसके बारे में कहा नहीं जा सकता. उन्होंने बताया कि सदर अस्पताल में टीकरण को लेकर अत्यधिक भीड़ की वजह से टीके की खेप निजी अस्पतालों में भेजी नहीं जा सकी है. इन सारी चीजों को देख व्यवस्था दुरुस्त करने का प्रयास किया जा रहा है.

Computer Foundation
मालूम हो कि कोरोना वैक्सीन का टीका 45 वर्ष से अधिक बीमार व्यक्ति या 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को दिया जाना है. इसे लेकर स्वास्थ्य विभग ने सारी व्यवस्था दुरुस्त रखने का दावा किया था. लेकिन यह पूरा दावा खोखला नजर आ रहा है.

सदर और रिम्स में चल रहा है टीकाकरण
सरकारी अस्पतालों में लोगों की काफी भीड़ सुबह से ही उमड़ रही है. जहां पर लोगों का पहले रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है और उसके बाद टीकाकरण हो रहा है. टीका लेने की पूरी प्रक्रिया में करीब 15 से 20 मिनट का वक्त लग रहा है. हालांकि यह समय भीड़ और कतार पर निर्भर है. अभी तक मिली सूचना के मुताबिक किसी को भी टीका मिलने के बाद कोई समस्या सामने नहीं आयी है. और लोग आराम से टीका लेकर घर जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button