नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
Headlineअपराधझारखंड

अन्तरजातीय विवाह करने पर दंपति को किया तड़ीपार

कटकमसांडी: हजारीबाग:अंतर्जातीय विवाह को लेकर गांव के कुछ युवाओं द्वारा लगातार नवदम्पति को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामला कटकमसांडी थाना क्षेत्र के सुलमी गांव का है।इस बाबत नवदम्पति द्वारा कटकमसांडी थाने में एक आवेदन देकर गांव के ही कृपा सागर पांडेय, पंकज पांडेय व गणेश पांडेय के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई है। उक्त युवकों पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, नवदम्पति को सामाजिक बहिष्कार कर गांव से तड़ीपार करने, जान से मारने व अभद्र गाली गलौज करने का आरोप है।

कटकमसांडी पुलिस द्वारा आरोपित तीनों युवकों को थाने में बुलाकर कड़ी डांट-फटकार लगाकर छोड़ा गया है

आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रविवार को कटकमसांडी पुलिस द्वारा आरोपित तीनों युवकों को थाने में बुलाकर कड़ी डांट-फटकार लगाकर छोड़ा गया है। जानकारी के मुताबिक गत 30 जून 2021 को लुपुंग गांव के संध्या कुमारी (19 वर्ष) व सुलमी गांव के मासूम देव पांडेय (22 वर्ष) की शादी पारिवारिक सहमति से ग्रामीणों की मौजूदगी में विवाह सम्पन्न हुई। यह एक अंतर्जातीय विवाह थी। इसलिए धार्मिक अनुष्ठान के मुताबिक नवदंपति को तीर्थ स्नान करवाकर शुद्धि किया गया। शादी के बाद युवाओं द्वारा नवदंपति को लगातार परेशान किया जा रहा था।

कटकमसांडी – आपको बताते चले कि संध्या कुमारी की शादी सुलमी गाँव निवासी मासूम कुमार देव से बीते 30 जून 2021 को दोनों परिवार के सहमति एवं सेकड़ो लोग की उपस्थिति में दोनो का अंतरजातीय विवाह सम्पन हुवा था । जिसके बाद समाज के निर्णय से दोनों संध्या कुमारी , मासूम कुमार देव को तीर्थ स्नान करवाया गया । और शादी के दिन से ही सुलमी ग्राम निवासी – कृपा सागर पांडेय पिता संभु पांडेय , पंकज पांडेय पिता लालदेव पांडेय , गणेश पांडेय पिता सतानंद पांडेय के द्वारा कई प्रकार का शोषण एवं प्रताड़ित जैसे गांव से निकालने , जान से मारने और अभद्र गली गलौज तथा इन लोगों के द्वारा कई प्रकार का शोषण लगातार किया जा रहा है जिससे दोनों काफी डरे सहमे हुवे है जिसको लेकर दोनों दंपतियों है द्वारा थाना में आवेदन दिया गया है और और कानूनी कार्रवाई की मांग भी की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button