नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंड

गिरिडीह से सीपी चौधरी जीते,लेकिन झारखंड की राजनीति को मिला नया टाइगर

जयराम महतो ने 3 लाख 40 हजार से ज्यादा मत हासिल किया,

न्यूजरूम टीम:गिरिडीह लोकसभा सीट पर युवा नेता जयराम महतो ने अपने पहले लोकसभा चुनाव में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है.भले ही जयराम महतो हार गए हैं लेकिन झारखण्ड की राजनीति में उन्होंने तहलका मचा दिया है,जय राम तीसरे नंबर पर रहे उन्होंने 3 लाख 40 हजार से ज्यादा मत हासिल किया, यह आंकड़ा झारखंड में चुनाव लड़ने वाले किसी भी निर्दलीय उम्मीदवार से ज्यादा है.

जय राम महतो के समर्थको ने कहा की अगर बिना गठबंधन के चुनाव होता तो आज जयराम महतो जीतते। जयराम महतो ने अकेले अपने चेहरे के दम पर 347322 वोट हासिल किया है,ना कोई बड़ा चेहरा,ना कोई स्टार प्रचारक,ना ही लाखो करोड़ों रुपए,फिर भी जय राम महतो ने एनडीए समर्थित आजसू के सीपी चौधरी को कड़ी टक्कर दी है.

मथुरा प्रसाद महतो को 370259 वोट मिले

सीपी चौधरी को कुल 451139 वोट मिले वहीं इंडिया गठबंधन समर्थित झामुमो के मथुरा प्रसाद महतो को 370259 वोट मिले। इस चुनाव में सबसे बेहतर प्रदर्शन जयराम महतो का रहा और इनके वोटो के आंकड़े अन्य नेताओं के लिए चिंतन करने के लिए काफी है।

जेबीकेएसएस नामक पार्टी का जयराम ने किया है गठन

उन्होंने झारखंडी भाषा खतियान संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) नामक पार्टी का गठन किया है. उन्होंने गिरिडीह लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया. बता दें कि जयराम महतो भगवान बिरसा मुंडा, शहीद ए आजम भगत सिंह और विनोद बिहारी महतो जैसी शख्सीयत को अपना गुरु मानते हैं. जयराम महतो के खिलाफ एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं. उन्हें अब तक किसी मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button