नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

बढ़ती महंगाई के खिलाफ भाकपा ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंका

रांची: रांची के अल्बर्ट एक्का चौक पर बढ़ती हुई महंगाई के विरोध में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दास मोदी का पुतला फूंक कर लोगों ने विरोध जताया पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी झारखंड राज्य के सहायक सचिव महेंद्र पाठक जिला सचिव अजय कुमार सिंह नेतृत्व कर रहे थे ।महेंद्र पाठक ने कहा कि जब से नरेंद्र मोदी की सरकार देश में आई है ।

सभी तरह के आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है

लगातार महंगाई बढ़ाई है। देश के बड़े बड़े पूंजीपतियों को लाभ दिलाने के लिए और जन विरोधी नीतियों के कारण लगातार देश में महंगाई बढ़ रही है पेट्रोलियम के दामो में बेतहाशा बढ़ोतरी के कारण सभी तरह के आवश्यक वस्तुओं के दाम आसमान छू रहे है ।कोरोना महामारी में लोगों का जीना दुर्भर हो चुका है ,रोजगार समाप्त हो चुका ,देश का विकास अवरुद्ध हो चुका है।ऐसी परिस्थिति में लगातार देश की आम जनता पर महंगाई थोपकर केंद्र सरकार ने अपना जनविरोधी चेहरा उजागर कर दिया है ।जिला सचिव अजय कुमार सिंह ने कहा केंद्र की मोदी सरकार डीजल पेट्रोल रेट के दामों में 50% से अधिक टैक्स बसूल रही है जिससे रोजमरा की जरूरत के सामानों के दाम आसमान छूने लगे हैं ।जब कांग्रेस के शासन में ₹65 डीजल ,पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी होती थी तब,भारतीय जनता पार्टी और उनके बड़े नेता सड़कों प र उतरकर ,नचनिया ,भजनिया बनकर महंगाई का लगातार विरोध करते थे अब जबकई राज्योमे पेट्रोलियम ₹100 के पार हो गए तो ,ये लोग किस कोने में दुबके हुए हैं ,।आज पूरे राज्य में केंद्र के मोदी सरकार के विरोध में राज्य के सभी जिलों के प्रखंडों एवं खेत खलिहानऔर गांव में पुतला जलाकर केंद्र सरकार से महंगाई पर रोक लगाने की मांग की गई ।पुतला दहन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी झारखंड राज्य के सहायक सचिव महेंद्र पाठक जिला सचिव अजय कुमार सिंह किशोरी प्रसाद गुप्ता वीरेंद्र विश्वकर्मा मनोज ठाकुर श्यामल चक्रवर्ती सरिता देवी अंकित कुमार आदि कई लोग मौजूद थे

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button