नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांची

झारखंड में 8 लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी भाकपा

बेरोजगारी,महंगाई,बेकारी एवं संप्रदायिकता को मुद्दा बना चुनाव लड़ेगी सी पी आई

रांची:भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी झारखंड राज्य कार्यकारिणी की बैठक राज्य कार्यालय में कॉम भुवनेश्वर प्रसाद मेहता की अध्यक्षता में बैठक हुई, ।झारखंड में रांची हजारीबाग कोडरमा चतरा ,पलामू, गिरिडीह,दुमका,जमशेदपुर सीटों पर चुनाव लड़ने की चुनाव लड़ने का फैसला, उम्मीदवार के नाम की घोषणा 16 मार्च के बाद किया जाएगा।चुनाव संचालन के लिए उम्मीदवार चयन समिति, घोषणा पत्र समिति, सोशल मीडिया समिति का गठन किया गया, बैठक में पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक भारतीय जनता पार्टी को सता से बेदखल करने के लिए कांग्रेस को महागठबंधन के तहत एकजुट होकर के चुनाव लड़ना चाहिए, भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी, लेकिन कांग्रेस एवं महागठबंधन ने अभी तक सीटों पर कोई बातचीत नहीं कर रही है । इंडिया घटक दलों का इंतजार छोड़ कर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने उम्मीदवार खड़ा करने की घोषणा किया, नेताओं ने कहा कि देश में बेकारी, बेरोजगारी एवं महंगाई चरम पर है,भारतीय जनता पार्टी अपने 10 वर्षों के नाकामी को छुपाने के लिए उम्मीदवार बदल रहा है, देश के कई नाम चीन सांसदों का टिकट काट दिया गया, कितनी डरी हुई है कांग्रेस पार्टी ने भी उम्मीदवार के चयन में देरी कर भारतीय जनता पार्टी को मजबूत बनाने में लगी है, इसलिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी पूरे दमखम के साथ झारखंड के 8सीटों पर चुनाव लडेगी चुनाव संचालन के लिए विभिन्न समितियां बनाई गई है, और आज कार्यकारिणी की नेताओं को जिम्मेवारी दी गई है।
ज्ञातव्य हो की, आठ लोकसभा क्षेत्र में पहले से ही चुनाव की तैयारी चल रहा था, इसलीए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने घोषणा कर दी, उम्मीदवारों की लिस्ट 16मार्च के बाद जारी किया जाएगा। पूर्व सांसद भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, प्रदेश सचिव महेंद्र पाठक, अखिल भारतीय आदिवासी महासभा के महासचिव पशुपति कॉल,राष्ट्रीय परिषद के सदस्य कन्हाई मल पहाड़िया,प्रमोद कुमार पांडे, महादेव राम, के डी सिह, जितेंद्र सिंह, अंबुज ठाकुर,गणेश प्रसाद, सिंह, सुजीत घोष, गणेश महतो, बनवारी साहू,शंभू कुमार, कलाम रसीदी,प्रोफेसर अनवर हुसैन, स्वयंवर पासवान, एवम अजय सिंह सहित कार्यकारणी के उपस्थित थे,।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button