नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
अपराधझारखंडधनबाद

बिजली विभाग के उपकरण लूट रहे अपराधी, 80 लाख से ज्यादा की कर चुके हैं चोरी

धनबाद: जिले में अपराधियों के निशाने पर बिजली विभाग के उपकरण है. जिले में पुलिस की लाख मुस्तैदी के बावजूद पिछले छह महीने के दौरान अपराधियों ने जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में 80 लाख रूपया से अधिक के बिजली उपकरण लूट लिए. अपराधी बिजली विभाग के कर्मचारियों को हथियार के बल पर बंधक बनाकर कर लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं. पुलिस ने कई लूट की घटनाओं का खुलासा किया और उसमें शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया है. हालांकि लूट के कई मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर पायी है.

80 लाख रुपए से अधिक के उपकरण लूट ले गये अपराधी

11 अप्रैल: ईसीएल मुगमा एरिया अंतर्गत सेंट्रल पुल रेलवे साइडिग स्थित चांच कॉलोनी के समीप लुटेरों ने पंप ऑपरेटर और इलेक्ट्रिकल फीटर गौतम को बंधक बनाकर समरसेबल पंप के लिए लगाया गया केबल लूट लिया. केबल की कीमत लगभग 40 हजार रुपए आंकी गई थी.

3 अप्रैल: धनबाद के पाथारकुआं मे बिजली विभाग के निर्माणाधीन पावर ग्रिड साइट में करीब 10 से 15 की संख्या में आए हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर इंजीनियर, सुरक्षा गार्ड और कर्मियों को बंधक बनाकर करीब 40 लाख का कॉपर तार, इलेक्ट्रिक और कंप्यूटर उपकरण लेकर फरार हो गए थे.

22 मार्च: धनबाद के सीवी एरिया की दहीबाड़ी विद्युत सब स्टेशन में तकरीबन 50 की संख्या में आए अपराधियों ने हथियार के बल पर कर्मियों को बंधक बना कर 100 मीटर केबल लूट लिया था. लूटे गये केबुल को 500 मीटर दूर जंगल में ले जाकर साफ कर तांबा तार निकाल लिया था. इसकी कीमत करीब चार लाख बतायी गई थी.

20 मार्च: धनबाद के ईसीएल मुगमा एरिया के सेंट्रल पुल रेलवे साइडिंग बिजली घर पर केबल लुटेरों ने धावा बोल तीन पंप खलासी को बंधक बनाते हुए लगभग 90 मीटर केबल लूट लिया. केबल लुटेरे पंप खलासी राजू चौहान की कलाई घड़ी भी लेते गए. लूटे गए केबल की कीमत 2.70 लाख रुपए थी.

16 मार्च: धनबाद में केबल लुटेरों ने ईसीएल मुगमा एरिया अंतर्गत खुदिया कोलियरी तीन नंबर आवासीय कॉलोनी स्थित ट्रांसफार्मर रूम से लेकर मोटर पंप रूम तक चार लाख का केबल काट लिया था.

6 दिसंबर 2020: धनबाद के रामकनाली ओपी क्षेत्र में स्थित निर्माणाधीन बिजली उपकरण केंद्र में अपराधियों ने हथियार के बल पर पावर ट्रासफार्मर में लगाये गये 27 लाख रुपये के ताबा लूट लिए थे.

22 सितंबर 2020: धनबाद के बरवाअड्डा भेलाटाड़ पानी टंकी रोड स्थित गोपी कृष्णा इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बिजली गोदाम में हथियार बंद अपराधियों ने दस लाख रुपये के बिजली उपकरण लूट लिए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button