नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडमौसमरांची

राज्य में भारी बारिश और तूफान की चेतावनी,चक्रवातीय तूफान ‘यास’ का झारखंड में दिखेगा असर

कई ट्रेनें रद्द,बिजली विभाग ने जारी किया अलर्ट

रांची: बंगाल की खाड़ी में बनने वाला तूफान यास का असर झारखंड पर भी पड़ेगा। राज्य के सभी हिस्सों में 26 और 27 मई को तेज हवा और गरज के साथ बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। इस दौरान राज्य में कहीं कहीं भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। राज्य पर तूफान का असर 25 मई से पड़ना शुरू हो जाएगा। आसमान बादल छाने की प्रक्रिया और बूंदाबांदी शुरू हो जाएगी। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक अगले 48 घंटों के दौरान इस तूफान के भयंकर चक्रवातीय तूफान में तब्दील होने की पूरी संभावना है।

 

25 से 28 मई को बिजली विभाग को अलर्ट रहने का आदेश

मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि 25 मई से 28 मई तक झारखंड में आंधी तूफान और बारिश होने की प्रबल संभावना है,
बिजली विभाग तूफान को देखते हुए 25 से 28 तक की तैयारी में जुट गई है

रेलवे ने तूफान को लेकर कई ट्रेनें की रद्द

यही नहीं चक्रवाती तूफान यास की आशंका को देखते हुए रेलवे अलर्ट पर है. झारखंड से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को 23 से 26 मई तक रद्द कर दिया गया है. चक्रवाती तूफान यास के आने की संभावना को देखते हुए ओडिशा जाने-आने वाली ट्रेनों को 25 मई से लेकर 28 मई तक रद्द कर दिया गया है. इसमें ट्रेन संख्या 08451 हटिया-पुरी स्पेशल ट्रेन 25 मई, 26 मई और 28 मई को हटिया से रद्द रहेगी. इसके अलावा ट्रेन संख्या 08452 पूरी-हटिया स्पेशल ट्रेन 25 मई, 26 मई और 27 मई को पूरी तरह रद्द रहेगी. वहीं धनबाद रेल डिवीजन के पीआरओ पीके मिश्रा ने बताया कि पुरी-नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 24 से 26 मई तक और नई दिल्ली-पुरी स्पेशल ट्रेन 23 से 25 मई तक रद्द रहेगी. इसके अलावा आनंद विहार टर्मिनल-भुवनेश्वर, पुरी-आनंद विहार टर्मिनल ट्रेन भी नहीं चलेंगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button