नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडराजनीति

300 वर्षों के इतिहास में पहली खोली गई दिउड़ी मंदिर की दानपेटी,निकलें सवा चार लाख रुपये

प्राचीन दिउड़ी मंदिर में 300 वर्षों बाद पहली बार शुक्रवार को नवगठित कमेटी के समक्ष दानपेटी खोली गयी. जिसमें चार लाख 27 हजार आठ सौ तीन रुपये निकले. जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गये. इससे पूर्व दान की राशि का कभी हिसाब-किताब नहीं रहा. ज्ञात हो कि अक्तूबर 2020 में बुंडू एसडीएम उत्कर्ष गुप्ता की उपस्थिति में अधिकारिक रूप से दिउड़ी मंदिर सह दानपेटियों का अधिग्रहण कर लिया गया था.
तब मंदिर के सरकारी अधिग्रहण को लेकर काफी हाय-तौबा मचा था. इन तीन महीने में श्रद्धालुओं द्वारा दान में दी गयी राशि की गिनती अंचल कार्यालय में सीओ कमल किशोर सिंह की निगरानी में की गयी. दान में मिली राशि को बैंक BOI रायडीह, तमाड़ शाखा में कमेटी के संयुक्त खाते में जमा किया गया.

इससे पहले विधायक विकास मुंडा, प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष एसडीएम उत्कर्ष गुप्ता के नेतृत्व में सीओ कमल किशोर सिंह, बीडीओ राहुल कुमार, विधायक प्रतिनिधि ऋषिकेश महतो, मृत्युंजय महतो सहित अन्य अधिकारियों ने दिउड़ी मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चन की. इसके बाद तमाम सदस्यों की मौजूदगी में सभी छह दानपेटियों को खोला गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button