नमस्कार! हमारे न्यूज वेबसाइट झारखंड न्यूजरूम में आपका स्वागत है, खबर और विज्ञापन के लिए संपर्क करें +91 6204144174. हमारे यूटूब चैनल को सब्सक्राइब करें, फेसबुक, ट्विटर को लाइक और फॉलो/शेयर जरूर करें।
झारखंडरांचीराजनीति

ई- कल्याण स्कॉलरशिप पोर्टल पुनः चालू कर छात्रवृत्ति आवेदन से वंचित छात्र-छात्राओं को मौका दे विभाग-बंधु तिर्की

रांची: पूर्व शिक्षा मंत्री सह विधायक बंधु तिर्की ने छात्रवृत्ति आवेदन से वंचित रह गए विद्यार्थियों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि ई-कल्याण स्कॉलरशिप पोर्टल 2020 को महज 35 दिनों के लिए खोला गया एवं 10 फरवरी 2021 को पूरी तरह से बंद कर दिया गया जिससे राज्य के हजारो एसटी/एससी/ओबीसी/ अल्पसंख्यक वर्ग के मेधावी छात्र आवेदन से वंचित रह गए हैं।

खासकर बीएड के सत्र 2020-2022 में जिन विद्यार्थियों ने नामांकन कराया है, उनकी परेशानी बढ़ गई है, जिन्होंने सरकार के जेसीईसीई पोर्टल के माध्यम से नामांकन कराया। इनमें से अधिकतर विद्यार्थीएसटी/एससी/ओबीसी/अल्पसंख्यक वर्ग से हैं। इनका कहना है कि ये आगे कि पढ़ाई के लिए पूरी तरह छात्रवृत्ति पर निर्भर हैं। लेकिन इनके नामांकन से पूर्व ही झारखंड सरकार की ओर से दी जाने वाली ई-कल्याण स्कॉलरशिप का पोर्टल बंद किया जा चुका है। अब उनके सामने आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए समस्या खड़ी हो गई है।

तिर्की ने कहा कोविड-19 महामारी के वजह से आम आदमी की आर्थिक स्थिति चरमरा चुकी है ऐसे में वे अपने बाल-बच्चों की पढ़ाई का बोझ कैसे उठा सकते हैं अधिकारियों के इन्हीं रवैया से राज्य सरकार की छवि धूमिल होती है उन्होंने कहा छात्रहित में कल्याण विभाग द्वारा
ई- कल्याण स्कॉलरशिप पोर्टल को पुनः कुछ दिनों के लिए खोला जाए और आवेदन से वंचित रह गए विद्यार्थियों को मौका दें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button